logo-image

बजट सत्र में कांग्रेस अदानी, चीन सीमा विवाद और महंगाई का मुद्दा उठाएगी : खड़गे

बजट सत्र में कांग्रेस अदानी, चीन सीमा विवाद और महंगाई का मुद्दा उठाएगी : खड़गे

Updated on: 01 Feb 2023, 12:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी अन्य दलों के साथ मिलकर बजट सत्र में अदानी, चीन सीमा विवाद और महंगाई का मुद्दा उठाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि इस सत्र के दौरान विपक्ष बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा अदानी समूह, भारत-चीन सीमा पर बढ़ रही चीन की आक्रामकता का मुद्दा उठाएगी। उन राज्यपालों की भूमिका पर बात करेंगे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी निष्ठा साबित करने की होड़ में हैं।

गौरतलब है कि अमेरिकी फॉरेंसिक आर्थिक कंपनी हिंडनबर्ग ने पिछले ह़फ्ते अदानी समूह पर आर्थिक अनियमितताओं से जुड़े गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद से अदानी समूह से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

वहीं कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी बुधवार ट्वीट कर कहा, बजट केवल लेखा-जोखा नहीं है बल्कि ये भारत के भविष्य की राह दिखाता है। इसलिए जि़म्मेदारी लेना इसका अहम हिस्सा है। हमें उम्मीद है कि वित्त मंत्री अदानी समूह पर आए हिंडनबर्ग रिपोर्ट के पूरे ऑडिट और सेबी, आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और सीरियन फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस से इसकी जांच की घोषणा करेंगी।

इससे पहले उन्होंने आर्थिक सर्वेक्षण पर कहा था कि ये सरकार के परफॉर्म न कर पाने के बहानों से भरी रिपोर्ट है।

उन्होंने लिखा, आम लोगों के लिए कोई राहत नहीं, कोविड महामारी को जि़म्मेदार ठहराना, महंगाई बढ़ने के लिए रूस यूक्रेन युद्ध को जि़म्मेदार ठहराना और देश के जीडीपी गिरने के लिए वैश्विक मंदी को जि़म्मेदार ठहराना। मोदी सरकार का आर्थिक सर्वे बजट पेश होने से पहले बचने के बहानों की स्क्रिप्ट है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.