News Nation Logo

खड़गे ने सर्वदलीय बैठक की मांग की, प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सभापति को लिखा पत्र

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर कोविड संकट और सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 May 2021, 04:29:21 PM
Mallikarjun Kharge

खड़गे ने सर्वदलीय बैठक की मांग की (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सभापति को लिखा पत्र
  • सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की
  • सोनिया गांधी ने कोविड के संकट पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक की मांग की थी

नई दिल्ली:

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर कोविड संकट और सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है. खड़गे ने अपने पत्र में कोविड से निपटने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को छह सुझाव दिए हैं . उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए, मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बजट में आवंटित 35,000 रुपये का उपयोग करें, टीके के उत्पादन को बढ़ाए और टीके, पीपीई, एम्बुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और सैनिटाइटर पर जीएसटी माफ करें. इसके साथ ही उन्होंने राहत सामग्री के वितरण में तेजी लाने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें : कोविड हृदय को लंबे समय तक नुकसान पहुंचा सकता है : डॉक्टर्स

इसी प्रकार उन्होंने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को लिखे पत्र में उनसे स्थायी समितियों की आभासी बैठकें बुलाने की मांग की . इससे पहले सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कोविड के संकट पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक की मांग की थी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में निजी एम्बुलेंस की अधिकतम दरों से संतुष्ट चालक, लेकिन सामने आई नई दुविधा

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना महामारी को लेकर पीएम मोदी पर लागातर हमला बोल रहे हैं. साथ ही केंद्र सरकार की तैयारियों को लेकर निशाना साध रहे हैं. राहुल गांधी ने इस मुश्किल दौर में भी सेंट्रल विस्‍टा प्रोजेक्‍ट को चालू रखने पर सवाल उठाए हैं. इस प्रोजेक्‍ट के तहत बन रहे प्रधानमंत्री आवास पर राहुल ने तीखा कटाक्ष किया है.

यह भी पढ़ें : शराब कारोबारियों ने दुकानें खोलने की रखी मांग, CM योगी को लिखा पत्र

राहुल गांधी ने कहा है कि देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए. सेंट्रल विस्‍टा प्रोजेक्‍ट लगातार विपक्ष के निशाने पर है. इस प्रोजेक्‍ट के तहत करीब 13 एकड़ जमीन पर तिकाेने आकार का नया संसद भवन तैयार होना है. इस प्रोजेक्ट का एक हिस्‍सा अगले साल दिसंबर में बनकर तैयार हो जाएगा. इसके तहत प्रधानमंत्री आवास और उपराष्‍ट्रपति भवन बनाए जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 04:17:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.