logo-image

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे INDIA ब्लॉक के चेयरपर्सन, जल्द होगा ऐलान

नीतीश कुमार के संयोजक बनने से इनकार करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम पर सभी दलों में सहमति बनी है. हालांकि, खडगे के नाम की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है.

Updated on: 13 Jan 2024, 05:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले 28 दलों से मिलकर बना इंडिया गठबंधन को जल्द ही संयोजक या चेयरपर्सन मिलने जा रहा है. नीतीश कुमार के संयोजक बनने से इनकार करने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का नाम 'इंडिया' गठबंधन के चेयरपर्सन के रूप में तय माना जा रहा है.  इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि नीतीश कुमार के संयोजक बनने से इनकार करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम पर सभी दलों में सहमति बनी है. हालांकि, खडगे के नाम की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है. पिछले काफी दिनों ने गठबंधन के चेयरपर्सन को लेकर खींचतान चल रही थी. दरअसल, शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई है. इसमें सीट शेयरिंग और संयोजक के नाम तय होना था. 

शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई. बैठक में 10 दलों के नेता शामिल हुए. सूत्रों के मुताबिक कि इस बैठक में नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गाया , लेकिन स्वयं नीतीश कुमार ने इसके लिए लालू यादव के नाम की पेशकश कर दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि लालू यादव जी सबसे वरिष्ठ हैं. उन्हें गठबंधन का संयोजक बनाया जाना चाहिए.