News Nation Logo
Banner

खड़गे का बड़ा निर्णय, CWC को कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी के नाम से जाना जाएगा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 26 Oct 2022, 09:35:45 PM
Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge (Photo Credit: ani )

highlights

  • CWC कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारक इकाई है
  • कमेटी में वरिष्ठ नेता शशि थरूर को शामिल नहीं किया गया है
  • सचिन पायलट का नाम न होने के पीछे कोई खास वजह नहीं बताई 

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बैठते ही वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun kharge) ने बड़ा निर्णय लिया है. खड़गे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की जगह स्टीरियरिंग कमेटी को बनाने का फैसला लिया है. इस कमेटी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राज्यसभा के सांसद आनंद शर्मा सहित 47 लोगों को स्थान दिया गया है. इस कमेटी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हैं. इस कमेटी में वरिष्ठ नेता शशि थरूर को शामिल नहीं किया गया है. CWC कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारक इकाई है. अब यह कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी के नाम से जानी जाएगी. 
 
खड़गे ने बुधवार को अध्यक्ष पद को संभालने के बाद सबसे पहले 50 प्रतिशत युवाओं को मौका देने की घोषणा की. उन्होंने कमेटी की बैठक की. इस बैठक में गुजरात के विधानसभा चुनावों और संभावित प्रत्याशियों को लेकर बातचीत की गई. 

सचिन पायलट को क्या मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!
 
47 सदस्यीय स्टीयरिंग कमेटी में राजस्थान के चार नेताओं को स्थान मिला है. ये गहलोत खेमे के बताए जाते हैं. इन नामों में भंवर जितेंद्र सिंह, रघु शर्मा, रघुवीर मीना और हरीश चौधरी को स्थान मिला है. इस सूची में सचिन पायलट का नाम नहीं है. सचिन पायलट का नाम न होने के पीछे कोई खास वजह नहीं बताई गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि पायलट संगठन का भाग नहीं बनना चाहते हैं. कांग्रेस उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

First Published : 26 Oct 2022, 08:46:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.