logo-image

दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम मुद्दे पर मालिनी अवस्थी के आमिर खान से सवाल, पूछा अब किरण राव को भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं?

ज़ायरा वसीम विवाद पर मालिनी अवस्थी ने आमिर खान से पूछे सवाल कहा क्या अब उनकी पत्नी को भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं?

Updated on: 18 Jan 2017, 07:57 AM

नई दिल्ली:

दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम ट्वीट विवाद मामले में अब गायिका मालिनी अवस्थी भी कूद पड़ी है। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद जब ज़ायरा वसीम ने मांफी मांगी तब उनके बचाव में आमिर खान सामने आए और ज़ायरा के समर्थन में पोस्ट किया।

अब इस मुद्दे पर गायिका मालिनी अवस्थी ने फेसबुक पर पोस्ट कर आमिर खान से सवाल किया है, 'कट्टरपंथियों और कश्मीर अलगाववादियों के निशाने पर आईं जायरा के खिलाफ बढ़ती 'असहिष्णुता' पर क्या आमिर की पत्नी को भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं?'

मालिनी अवस्थी ने फेसबुक पर लिखा है कि-

#ज़ायरावसीमविवाद- आमिर खान की दंगल की युवा अभिनेत्री ज़ायरा वसीम कट्टरपंथियों के फ़िक़रों के कारण वैसे ही परेशां थी, लेकिन जब उन्होंने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ औपचारिक मुलाक़ात के बाद रिवायतन एक तस्वीर खिंचवाई और ट्विटर पर डाली, उसके बाद ज़ायरा अतिशय आलोचना की शिकार हुई और उन्होंने घबरा कर वह तस्वीर डिलीट कर डाली और एक लम्बा माफ़ीनामा लिखा पोस्ट किया है।

ग़ौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती ने ज़ायरा जैसी बेटियों को कश्मीर के लिए नई उम्मीद बताया है। मुहम्मद शमी, मुहम्मद कैफ के बाद अब ज़ायरा का प्रसंग बढ़ती हुई कट्टरता और असहिष्णुता के जीते जागते उदाहरण हैं। 

ज़ायरा अभी बहुत छोटी है, एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री का इस कट्टरता से घबरा कर बिना किसी ग़लती की माफ़ी मांगना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन एक बात का मुझे ज़ाती तौर पर इंतज़ार है.....

.... आमिर ख़ान की ही खोज, बेहद होनहार ज़ायरा के साथ हुए इस वाक़ये के बाद उनकी पत्नी किरण राव का अब क्या कहना है, यह भी आमिर खान बताएं।

कश्मीर की एक मासूम बेटी के साथ दिखाई गई इस 'असहिष्णुता' पर उन्हें भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं. प्रगतिशील किरण राव क्या सोचती हैं, यह आमिर खान ज़रूर बताएं देश को। 

क्या था विवाद

दरअसल कुछ दिनों पहले दंगल गर्ल जायरा ने जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी। और इसके बाद उनकी मुलाकात की फोटो ज़ायरा ने ट्वीटर पर पोस्ट कर दी थी। इसी के बाद से ज़ायरा वसीम की आलोचना का दौर शुरु हो गया।

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने से आहत ज़ायरा वसीम ने बकायदा ट्वीट कर पोस्ट के लिए माफी भी मांगी थी।

आमिर खान ने ज़ायरा का किया था समर्थन

मामले के तूल पकड़ने के बाद और ज़ायरा के माफी मांगने के बाद दंगल फिल्म में ज़ायरा के पिता का किरदार निभाने वाले आमिर खान ने उनका समर्थन किया था। क्या कहा था आमिर खान ने जानने के लिए क्लिक करें।