logo-image

मलिक के परिजन ने फडणवीस को भेजा 5 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस

मलिक के परिजन ने फडणवीस को भेजा 5 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस

Updated on: 11 Nov 2021, 01:10 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने गुरुवार को कहा कि उनके दामाद समीर खान ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस को मानहानि का दावा करते हुए कानूनी नोटिस भेजकर 5 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।

मलिक की बेटी निलोफर मलिक-खान ने कानूनी नोटिस की एक प्रति जारी की, जिसे उनके वकील रहमत आई. अंसारी के माध्यम से सोशल मीडिया के जरिए दिन में पहले भेजा गया था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कथित ड्रग मामले में समीर खान को 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था। उन्हें 27 सितंबर को जमानत पर रिहा किया गया था।

फडणवीस ने इसी महीने कहा था कि अब मलिक का दामाद उनके पास से ड्रग्स के साथ पाया गया था। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के घर में नशीले पदार्थ पाए जाते हैं, तो उनकी पार्टी कैसी होगी।

फडणवीस के आरोपों को चुनौती देते हुए कानूनी नोटिस में कहा गया है कि एनसीबी द्वारा दायर आरोप पत्र भाजपा नेता द्वारा लगाए गए एक भी आरोप का समर्थन नहीं करता है।

कानूनी नोटिस के हिसाब से पंचनामा दिनांक 14-01-2021 में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घर की तलाशी ली गई थी और कोई भी प्रतिबंधित संदिग्ध पदार्थ या उसके कब्जे में नहीं मिला था। लेकिन आपको किस स्रोत से ऐसी झूठी, तुच्छ और निराधार रिपोर्ट मिली, यह आपको बेहतर पता है।

मलिक और उनकी बेटी दोनों ने कहा कि वे नोटिस पर फडणवीस की प्रतिक्रिया का इंतजार करेंगे और उसके बाद उचित कानूनी कदम उठाएंगे।

मलिक ने कहा, फडणवीस को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए और इस मामले में अपनी सभी झूठी टिप्पणियों को वापस लेना चाहिए, ऐसा नहीं करने पर हम अपनी कानूनी टीम की सलाह के अनुसार मानहानि की कार्यवाही के साथ आगे बढ़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.