logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मालेगांव ब्लास्ट मामले के आरोपी कुलकर्णी को मिली जमानत

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, ले. कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित के बाद मालेगांव ब्लास्ट मामले मे आरोपी समीर कुलकर्णी को सेशन कोर्ट ने जमानत दी है।

Updated on: 11 Oct 2017, 07:40 PM

नई दिल्ली:

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, ले. कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित के बाद मालेगांव ब्लास्ट मामले मे आरोपी समीर कुलकर्णी को सेशन कोर्ट ने जमानत दी है। इस धमाके से जुड़े दूसरे आरोपियों को मिली जमानत के आधार पर कोर्ट ने कुलकर्णी के संबंध में ये फैसला लिया है।

2008 में हुए मालेगांव धमाका मामले में कुलकर्णी को 50,000 रुपये के बॉन्ड पर जमानत दी गई है। इससे पहले इस मामले से जुड़े दूसरे आरोपियों को जमानत मिल चुकी है। इनमें साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, ले. कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित और मेजर (रि.) रमेश उपाध्याय के नाम शामिल हैं।

29 सितंबर, 2008 को मालेगांव में हुए धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

इस धमाके के तुरंत बाद कुलकर्णी को गिरफ्तार कर लिया गया था। कुलकर्णी को भोपाल में प्रिंटिंग प्रेस है। उस पर धमाके में इस्तेमा किये गए बम के लिये केमिकल उपलब्ध कराने का आरोप है।

और पढ़े: पाकिस्तान सरकार दे सईद के खिलाफ सबूत नहीं तो खत्म होगी नजरबंदी: कोर्ट