logo-image

मालदीव के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, मोदी ने संदेश भेजा

मालदीव के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, मोदी ने संदेश भेजा

Updated on: 22 Jan 2022, 09:30 PM

नई दिल्ली:

हिंद महासागर द्वीपीय देश मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह शनिवार को कोरोना से संक्रमित हो गये हैं। राष्ट्रपति को चुनाव प्रचार पर जाना था, लेकिन अब डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रहने और उचित दवा लेने की सलाह दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलिह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और उन्हें आश्वासन दिया कि भारत इस कोविड महामारी की स्थिति में हमेशा मालदीव के साथ है। महामारी के दौरान, भारत ने मालदीव को 3.12 लाख वैक्सीन खुराक की आपूर्ति की।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। हमारी शुभकामनाएं आपके और मालदीव के लोगों के साथ हैं, जिन्होंने कोविड की चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है। भारत आपके प्रयासों को पूर्ण समर्थन देना जारी रखेगा।

नए साल पर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मालदीव के अपने समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद के साथ द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। मालदीव के विदेश मंत्री को बधाई देने के लिए विदेश मंत्री द्वारा बुलाया गया था और दोनों ने द्विपक्षीय मुद्दों पर बात की थी। अब्दुल्ला शाहिद को हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) का अध्यक्ष चुना गया था, जहां भारत कुछ प्रमुख पदों पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.