logo-image

एएमएमए चुनावों पर आम सहमति नहीं बनी, अध्यक्ष मोहनलाल का कार्यकाल मुश्किलों भरा

एएमएमए चुनावों पर आम सहमति नहीं बनी, अध्यक्ष मोहनलाल का कार्यकाल मुश्किलों भरा

Updated on: 09 Dec 2021, 07:15 PM

कोच्चि:

केरल के अभिनेताओं के संगठन एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के चुनाव में सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष के दो पदों के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं।

भले ही सुपरस्टार मोहनलाल और एडावेला बाबू क्रमश: अध्यक्ष और महासचिव के पद के लिए बिना किसी प्रतियोगिता के चुने गए थे, मगर बुधवार को नामांकन वापस लेने का समय समाप्त होने के साथ लोकप्रिय अभिनेता मणियनपिल्ला राजू, अभिनेत्री आशा सरथ और श्वेता मेनन दो पदों के लिए लड़ रहे हैं।

कार्यकारी समिति के 11 सदस्यों का चयन करने के लिए चुनाव कराना होगा। इसके लिए 13 ने नामांकन दाखिल किया है और चुनाव 19 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली वार्षिक आम सभा की बैठक के साथ होंगे।

एक प्रमुख सितारे ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि अगर चीजें अधिक स्पष्ट रूप से निर्धारित की जातीं, तो चुनाव को टाला जा सकता था।

शीर्ष अभिनेता ने कहा, एएमएमए के लगभग 500 सदस्य हैं और इनमें से हर कोई एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानता है। हारने वाले निश्चित रूप से आहत होंगे। जैसा कि मुझे लगता है, मैं कहूंगा कि मोहनलाल और बाबू दोनों ने आम सहमति तक पहुंचने के लिए ईमानदारी से प्रयास नहीं किया। पारदर्शिता की कमी थी, लेकिन अब डाई कास्ट और प्रचार शुरू होने के साथ हम परिणामों की प्रतीक्षा करेंगे। फिर भी सभी सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं और चीजें शांत हो जाती हैं और इस तरह एएमएमए एक इकाई के रूप में आगे बढ़ता है।

मोहनलाल दो महिला उपाध्यक्ष चाहते थे और यह मलयालम फिल्म उद्योग में काम करने वाली महिलाओं के लिए हाल ही में गठित वुमेन इन सिनेमा कलेक्टिव को शांत रखने के लिए उनका एक रणनीतिक कदम था, लेकिन वरिष्ठ अभिनेता राजू ने इसके लिए अपना नामांकन दाखिल करने का फैसला किया। इस तरह उपाध्यक्ष पद पर मोहनलाल की योजना विफल हो गई।

राजू राज्य की राजधानी में हैं, जबकि आशा मध्यपूर्व बाहरी इलाके में और स्वेता मुंबई में हैं। अभिनेत्रियों के लिए सभी कार्यकारी समिति की बैठकों में भाग लेना व्यावहारिक रूप से कठिन होगा और इसके अलावा राजू एक अनुभवी निर्माता भी हैं। अटकलें हैं कि दो अभिनेत्रियों में से एक हार सकती हैं और यह मोहनलाल के लिए एक झटका हो सकता है।

मौजूदा दोनों उपाध्यक्ष केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे से संबंधित विधायक हैं - मुकेश और के.बी. गणेश कुमार।

जब मोहनलाल ने महिला सदस्यों को ये पद देने की जरूरत के बारे में बात की, तो कुमार तुरंत सहमत हो गए, जबकि मुकेश शुरू में इतने उत्सुक नहीं थे, लेकिन अंतत: वे भी नाम वापस लेने के लिए तैयार हो गए।

11 सदस्यीय कार्यकारी समिति के पदों के लिए 13 उम्मीदवार हैं। मोहनलाल और नासर दोनों मोहनलाल द्वारा बनाए गए पैनल से बाहर हैं और यहां भी, यदि सुपरस्टार द्वारा मैदान में उतारे गए सभी 11 उम्मीदवार नहीं जीतते हैं, तो इसे उसके लिए एक और झटका माना जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.