logo-image

कमल हासन ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कहा- अंडमान में TMC उम्मीदवार के लिए करुंगा प्रचार

आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के एक दिन बाद कमल हासन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की.

Updated on: 25 Mar 2019, 05:25 PM

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के एक दिन बाद कमल हासन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. कोलकाता के हावड़ा में टीएमसी प्रमुख से मुलाकात के बाद मक्कल निधि माईअम (एमएनएम) नेता ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा, 'बैठक काफी अच्छी रही. हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि एमएनएम अंडमान में टीएमसी के सहयोगी हैं. हमें उम्मीद है कि यह संबंध भविष्य में विकसित होगा. मैं उनके उम्मीदवार (अंडमान में) के लिए प्रचार करने जा रहा हूं.'

रविवार को कमल हासन ने लोकसभा और उपविधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था. पार्टी का जारी हुए घोषणपत्र में 50 लाख नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन , किसानों के लिए '100 प्रतिशत मुनाफा' का वादा किया गया है. एमएनएम ने 20 मार्च को तमिलनाडु और पुडुचेरी की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी. इसमें डॉक्‍टरों, वकीलों, व्यापारियों, एक पूर्व आईपीएस अफसर और एक सेवानिवृत्त जिला जज के नाम शामिल हैं.

 एमएनएम ने रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के साथ चुनावी गठबंधन का ऐलान करते हुए उसके लिए लोकसभा की एक सीट और विधानसभा उप चुनावों के लिए तीन सीट छोड़ी थीं. कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि माईअम (एमएनएम) को चुनाव चिह्न् के रूप में बैटरी टॉर्च मिला है. हासन ने पिछले साल अपनी राजनीतिक पार्टी एमएनएम (पीपुल्स सेंटर फॉर जस्टिस) लॉन्च की थी.