News Nation Logo
Banner

मेनका गांधी ने जेटली को लिखा खत, सैनिटरी नैपकिन को किया जाए टैक्स फ्री

मेनका गांधी ने जेटली से मांग की है कि पर्यावरण के अनुकूल और जैविक तरीके से नष्ट किए जा सकने वाले सैनिटरी नैपकिनों को 100 फीसदी टैक्स फ्री कर दिया जाए।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 31 Mar 2017, 11:12:03 AM
मेनका गांधी ने जेटली को लिखा खत, सैनिटरी नैपकिन को किया जाए टैक्स फ्री

मेनका गांधी ने जेटली को लिखा खत, सैनिटरी नैपकिन को किया जाए टैक्स फ्री

highlights

  • सैनिटरी नैपकिनों को 100 फीसदी किया जाए टैक्स फ्री
  • मेनका गांधी ने अरुण जेटली को लिखा खत

नई दिल्ली:

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मांग की है कि पर्यावरण के अनुकूल और जैविक तरीके से नष्ट किए जा सकने वाले सैनिटरी नैपकिनों को 100 फीसदी टैक्स फ्री कर दिया जाए।

मेनका गांधी ने अरुण जेटली को इस बात के लिए पत्र लिखकर अवगत करवाया है। लोकसभा सांसद सुष्मिता देव के मेनका गांधी को अपने चेंज.ओआरजी की याचिका पेश किए जाने के कुछ दिन बाद यह पत्र सामने आया है।

माना जाता है कि जेटली को लिखे अपने पत्र में मेनका ने याचिका को मिली भरपूर प्रतिक्रिया का भी जिक्र किया है। चेंज.ओआरजी पर 2.1 लाख लोगों इस बात को लेकर हस्ताक्षर किए हैं।

इसे भी पढ़ेंः महिला उत्पीड़न पर मेनका गांधी का भरोसा, ट्विटर #HelpmeWCD पर भेजें शिकायत, जल्द होगी कार्रवाई

सैनिटरी नैपकिनों को पूरी तरह से टैक्स फ्री बनाने को लेकर कांग्रेस पार्टी की सांसद सुष्मिता देव ने मांग की थी जिसका समर्थन कई सदस्यों ने किया है। सुष्मिता देव ने 25 फरवरी को वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक पत्र लिखा था, जिसमें सैनिटरी पैड पर कर हटाने के लिए अनुरोध किया गया था।

इसे भी पढ़ेंः मेनका गांधी ने जे.पी. नड्डा को लिखा खत, बेवजह सिजेरियन ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों का नाम बताकर किया जाए शर्मिंदा

First Published : 31 Mar 2017, 10:26:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×