logo-image

भाजपा नेताओं का आह्वान, देश विरोधी विचारों के खिलाफ सोशल मीडिया को हथियार बनाएं

भाजपा नेताओं का आह्वान, देश विरोधी विचारों के खिलाफ सोशल मीडिया को हथियार बनाएं

Updated on: 26 Jul 2021, 11:30 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने युवाओं से आह्वान किया है कि वे देश विरोधी प्रचार के खिलाफ सोशल मीडिया को हथियार बनाएं।

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स द्वारा आयोजित सोशल मीडिया में भारत विरोधी प्रचार से मुकाबला विषय पर आयोजित संवाद में भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने देश विरोधी प्रचार करने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया का उपयोग हथियार के तौर पर करने की सलाह दी।

भाजपा नेताओं ने कहा, सोशल मीडिया का युद्ध के मैदान की तरह उपयोग करते हुए कई व्यक्ति और और संगठन देश विरोधी प्रचार कर रहे हैं। हमारी संस्कृति को निशाना बना रहे हैं। सायबर योद्धा इन लोगों और संगठनों को सोशल मीडिया पर तार्किक और सटीक जवाब दें, ताकि ये सफल न हो पाएं।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण का जिम्मा देश के युवाओं को उठाना होगा। भारत की संस्कृति पर लगातार हमला करने वाले लोगों को अपने तर्कों के द्वारा जवाब देते हुए जनमानस में हमारी पुरातन संस्कृति का अधिक से अधिक प्रचार किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर इस लड़ाई का आशय है कि हम भारत की संस्कृति, विविधता, वैभव, वेद, पुराण, उपनिषदों, ऋचाओं और वैज्ञानिक परंपराओं के बारे में जन जागरूकता लाएं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, हमें देश विरोधी ताकतों को जवाब देने के लिए सोशल मीडिया को एक सशक्त हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए। आज के दौर में सोशल मीडिया ही एक ऐसा अस्त्र है, जिसके द्वारा देश विरोधी मानसिकता वाले लोगों को परास्त किया जा सकता है।

उन्होंने सभी साइबर योद्धाओं से आग्रह करते हुए कहा कि देश में भ्रम और झूठ के आधार पर अराजकता फैलाने और देश विरोधी प्रचार करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.