logo-image

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा, 26 जवानों को ले जा रही बस नदी में गिरी, 7 की मौत

सेना के जवानों को लेकर जा रही बस नदी में गिर गयी. और 7 जवानों की मौत होने की खबर है.

Updated on: 27 May 2022, 06:45 PM

highlights

  • सेना के जवानों को ले जा रही बस श्योक नदी में गिरी
  • 7 जवानों की मौत और कई जवान घायल
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भारतीय सैनिकों की मृत्यु पर दुख जताया

नई दिल्ली:

लद्दाख में बड़ी सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. सूचना के मुताबिक सेना के जवानों को लेकर जा रही बस नदी में गिर गयी. और 7 जवानों की मौत होने की खबर है. शुक्रवार को सेना के जवानों को ले जाते समय बस श्योक नदी में गिर गयी. लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सैन्य वाहन के दुर्घटनाग्रस्त की खबर मिलते ही देश भर में शोक की लहर है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने "हादसे में भारतीय सैनिकों की मृत्यु पर दुख जताया है. उन्होंने  दिवंगत सैनिकों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि देते हुए कहाकि देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं."

ये हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ है. जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई. जिसमें सेना के सभी जवान घायल हो गए. सभी जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया था और लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया. हालांकि इनमें से सात जवानों को मृतक घोषित किया जा चुका है.

गंभीर रूप से घायल जवानों की मदद के लिए एयर फोर्स से भी संपर्क साधा गया है. उन्हें इलाज के लिए वेस्टर्न कमांड भेजा जा सकता है. सेना की बस किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस घटना को लेकर सेना की तरफ से भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी, उसी दौरान ये हादसा हुआ है.