logo-image

दिल्ली पुलिस में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

दिल्ली पुलिस में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

Updated on: 25 Sep 2021, 10:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार को दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के पदों में बड़े फेरबदल का आदेश दिया।

बैजल के आदेश के अनुसार भारतीय पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों का नए पदों पर तबादला कर दिया गया है।

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकेश चंदर, जो स्पेशल सीपी/ऑप्स और एलआईसी के पद पर तैनात थे उन्हें विशेष सीपी/प्रौद्योगिकी और परियोजना कार्यान्वयन प्रभाग के रूप में स्थानांतरित किया गया है। उनके पास कम्युनिटी पुलिसिंग और मीडिया सेल डिवीजन का अतिरिक्त प्रभार भी होगा।

मुख्यालय और सामान्य प्रशासन में विशेष सीपी सुंदरी नंदा को विशेष सीपी/मानव संसाधन प्रभाग के रूप में स्थानांतरित किया गया है। मानव संसाधन प्रभाग में कार्मिक प्रबंधन, प्रशिक्षण और कल्याण शामिल हैं। स्पेशल सीपी महिला सुरक्षा, नुजहत हसन अब स्पेशल सीपी विजिलेंस और पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेफ्टी डिवीजन के रूप में काम करेंगी।

दीपेंद्र पाठक, स्पेशल सीपी ऑफ इंटेलिजेंस अब स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर डिवीजन जोन-1 का पद संभालेंगे जिसमें पूर्वी, उत्तरी और मध्य रेंज शामिल हैं।

दक्षिणी जोन के स्पेशल सीपी सतीश गोलचा को स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर डिवीजन जोन -2 लगाया गया है, जिसमें नई दिल्ली, दक्षिणी और पश्चिमी रेंज शामिल हैं।

डेविड लालरिनसंगा, स्पेशल सीपी/पी एंड एल, और वेलफेयर को प्रोविजनिंग एंड फाइनेंस डिवीजन में स्पेशल सीपी के रूप में स्थानांतरित किया गया था।

पश्चिमी जोन के स्पेशल सीपी संजय सिंह को लाइसेंसिंग और लीगल डिवीजन में स्पेशल सीपी बनाया गया है जबकि सेंट्रल जोन के स्पेशल सीपी राजेश खुराना को स्पेशल सीपी इंटेलिजेंस डिवीजन के पद पर लगाया गया है।

वीरेंद्र सिंह को यातायात प्रबंधन संभाग का विशेष आयुक्त बनाया गया है।

स्पेशल सीपी आम्र्ड पुलिस रॉबिन हिबू को स्पेशल सीपी आम्र्ड पुलिस डिवीजन और दिल्ली पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन का मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है।

आईडी शुक्ला, स्पेशल सीपी सिक्योरिटी को नया स्पेशल सीपी प्रोटेक्टिव सिक्योरिटी डिवीजन बनाया गया है।

एलजी ने अपना आदेश पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

इससे पहले 29 अगस्त को दिल्ली पुलिस के भारतीय पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों का तबादला कर राष्ट्रीय राजधानी में नई जिम्मेदारी दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.