News Nation Logo
Banner

कश्मीर: 'पत्थरबाज' को जीप पर बांध कर ह्यूमन शील्ड बनाने वाले मेजर गोगोई को सेना ने किया सम्मानित

पिछले महीने, एक वीडियो खासा वायरल हुआ था जसकी काफी आलोचना भी हुई थी। इस वीडियो में सेना की जीप पर एक शख्स को बांधा हुआ दिखाया गया था और जीप चल रही थी।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 23 May 2017, 07:23:16 AM
विवादित वायरल वीडियो

नई दिल्ली:

कश्मीर में कुछ दिनों पहले एक संदिग्ध पत्थरबाज को जीप के बोनट पर बांध कर मानव ढाल बनाने वाले मेजर नितिन लितुल गोगोई को सेना ने सम्मानित किया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को मेजर गोगोई को सम्मानित किया।

दिलचस्प बात ये है कि एक हफ्ते पहले ही आर्मी ने इस बात से इंकार किया था कि मेजर गोगोई को कश्मीर में एक स्थानीय युवक को जीप से बांधने के मामले क्लीन चिट दे दी गई है।

आर्मी के प्रवक्ता अमन आनंद ने बताया, 'मेजर गोगोई को काउंटर इंसर्जेंसी ऑपरेशंस के दौरान बेहतर काम करने के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कॉमेंडेशन कार्ड से नवाजा गया है।' मेजर गोगोई को हाल में जनरन बिपिन रावत के जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान सम्मानित किया गया।

पिछले महीने, एक वीडियो खासा वायरल हुआ था जसकी काफी आलोचना भी हुई थी। दरअसल, श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बीरवाह इलाके में उपचुनाव के दौरान बडगाम में पत्थरबाजों से बचने के लिए 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने अपनी जीप के आगे फारूक अहमद डार नाम के शख्स को मानव ढाल के तौर पर बांध दिया था। यह घटना 9 अप्रैल को हुई थी।

यह भी पढ़ें: बीजेपी सांसद परेश रावल का अरुंधति रॉय पर विवादित बयान, जीप से इसे बांधो, ट्विटर पर मचा बवाल

दलील दी गई कि पत्थरबाजों से सेना के जवान और चुनाव कर्मियों को बचाने के लिए ऐसा करना पड़ा था। बाद में सेना ने पूरे मामले की जांच की भी बात कही थी।

यह भी पढ़ें: IPL Final 2017: मुंबई इंडियंस की जीत पर सचिन ने कहा, चैम्पियन हमेशा चैम्पियन ही रहता है

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2017, 08:38:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.