logo-image

झारखंड में नक्सली हमला नाकाम, 40 किलो आईईडी बरामद

झारखंड में नक्सली हमला नाकाम, 40 किलो आईईडी बरामद

Updated on: 10 Jul 2021, 06:35 PM

रांची:

झारखंड के गिरिडीह जिले में सुरक्षा बलों ने 40 किलोग्राम का इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद कर एक बड़े नक्सली हमले को नाकाम कर दिया है।

एक गुप्त सूचना के आधार पर आईईडी बरामद किया गया और बाद में शुक्रवार दोपहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और झारखंड पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा इसे निष्क्रिय कर दिया गया।

सीआरपीएफ ने कहा कि सूचना मिलने पर कि नक्सलवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए निमियाघाट थाना क्षेत्र के तेंगराखुर्द गांव के जंगल क्षेत्र में एक आईईडी लगाया है, तत्काल कार्रवाई दल (क्यूएटी) 154 सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के जवानों ने पता लगाने और डिफ्यूज करने के लिए एक अभियान शुरू किया। किसी भी प्रकार के नुकसान या अनहोनी को टालने के लिए जवानों ने तुरंत इस काम को अंजाम दिया।

सीआरपीएफ ने कहा, सैनिकों ने आईईडी के संभावित सुराग की तलाश में क्षेत्र की सावधानीपूर्वक तलाशी ली। सैनिकों ने विस्फोट को ट्रिगर करने के लिए एक कमांड मैकेनिज्म के साथ एक स्टील कंटेनर में लगभग 40 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.