logo-image

मेजर जनरल प्रशांत श्रीवास्तव आरआर के विक्टर फोर्स के नए प्रमुख बने

मेजर जनरल प्रशांत श्रीवास्तव आरआर के विक्टर फोर्स के नए प्रमुख बने

Updated on: 08 Nov 2021, 02:00 AM

श्रीनगर:

मेजर जनरल प्रशांत श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय राइफल्स काउंटर इंसर्जेसी फोर्स विक्टर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में पदभार संभाला, जो सेना मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण कार्य के लिए दिल्ली आए मेजर जनरल राशिम बाली की जगह लेंगे। सेना ने रविवार को यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडकवासला से पास आउट होने के बाद 9 जून 1990 को विशेष बलों की कुलीन पैराशूट बटालियन में शामिल होने के बाद उन्होंने रक्षा सेवा स्टाफ पाठ्यक्रम वेलिंगटन (तमिलनाडु), उच्च कमान पाठ्यक्रम सहित सभी महत्वपूर्ण कैरियर पाठ्यक्रमों में भाग लिया। नेशनल डिफेंस कॉलेज (यूएसए)। उन्होंने सामरिक अध्ययन में एमएससी किया है और अपने क्रेडिट के लिए दर्शनशास्त्र के परास्नातक हैं।

श्रीवास्तव के पास पंजाब, जम्मू और कश्मीर और उत्तर पूर्व में गहन आतंकवाद-विरोधी/आतंकवाद-विरोधी माहौल में काम करने के साथ-साथ महत्वपूर्ण स्टाफ नियुक्तियों में काम करने का व्यापक परिचालन अनुभव है।

उन्हें 2011 में सेना पदक से सम्मानित किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.