logo-image

सियाचिन में बड़ा हादसा, सेना अधिकारी की मौत, 3 जवान जख्मी

सियाचिन में रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर कैप्टन अंशुमान सिंह की इस हादसे गंभीर रूप से जलने के कारण मौत हो गई.

Updated on: 19 Jul 2023, 07:27 PM

highlights

  • इस हादसे में तीन जवान घायल हैं
  • गोला-बारूद तक पहुंचने से पहले आग पर पाया काबू 
  • यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से हई है

नई दिल्ली:

सियाचिन ग्लेशियर में बुधवार तड़के आग लगने की घटना सामने आई है. इस हादसे में सेना के एक अधिकारी की मौत हो गई. वहीं तीन जवान घायल हो गए. भारतीय सेना के अधिकारियों के अनुसार, घटना सुबह करीब 3:30 बजे की है. सियाचिन ग्लेशियर में आज आग लगने की घटना में अधिकारी की मौत हो गई. वहीं तीन जवान जख्मी हो गए. घायलों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल में पहुंचाया गया. यह घटना सुबह साढ़े तीन बजे के आसपास की है.

रक्षा पीआरओ लेह की ओर से जारी बयान के अनुसार, इस हादसे में तीन जवान घायल हैं. इन्हें सांस लेने की समस्या के साथ, दूसरी डिग्री के जलने की सूचना है. इस समय उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. अधिकारी के अनुसार, रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर कैप्टन अंशुमान सिंह की इस हादसे गंभीर रूप से जलने के कारण मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें: Teesta Setalvad Bail: तीस्ता सीतलवाड़ के लिए SC लेकर आया बड़ी राहत, जानें क्या है मामला

मीडिया​ रिपोर्ट के अनुसार, एक सैन्य बंकर में आग लगने के बाद यह क्षति हुई है. आशंका जताई गई है कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. सेना की ओर से बताया गया कि यह घटना सुबह की है. आग को गोला-बारूद तक पहुंचने से पहले काबू कर लिया गया. मगर इसमें एक तंबू जलकर क्षतिग्रस्त हो गया. सेना के अधिकारी के अनुसार, आशंका जताई जा रही है कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से हई है. इसकी चपेट में आकर एक चिकित्सा अधिकारी ने दम तोड़ दिया.