logo-image

मुंडका अग्निकांड : पांच प्रभावित परिवारों को मिलेगा पांच हजार रुपये का मासिक राशन

मुंडका अग्निकांड : पांच प्रभावित परिवारों को मिलेगा पांच हजार रुपये का मासिक राशन

Updated on: 19 May 2022, 03:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के एक एनजीओ ने राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका में 13 मई को लगी भीषण आग में मारे गए परिवार के प्रति परिवार 5,000 रुपये के मासिक राशन का खर्च वहन करने का फैसला किया है।

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल द्वारा संचालित एनजीओ आओ साथ चलें अगले दो वर्षों की अवधि के लिए हर महीने उक्त राशि प्रदान करेगा।

मित्तल ने आईएएनएस को बताया, हमने उन मृतकों की सूची में पांच परिवारों की पहचान की है, जिन्होंने आग की घटना में अपने एकमात्र कमाने वाले को खो दिया।

उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर अधिक परिवारों को एनजीओ द्वारा राहत प्रदान की जा सकती है। एनजीओ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, हम उक्त राशि को सीधे उनके खातों में स्थानांतरित कर देंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में हाल के वर्षों में देखी गई सबसे घातक त्रासदियों में से एक, शुक्रवार 13 मई को 27 लोगों की मृत्यु हो गई थी। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

बरामद किए गए 27 शवों में से केवल आठ की पहचान हो पाई है। कारण यह है कि अधिकांश शवों इतनी बुरी तरह से जल गए कि उनकी पहचान तक नहीं हो सकी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.