logo-image

मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई: खट्टर

मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई: खट्टर

Updated on: 07 Jan 2022, 08:15 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार का काम राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखना है। जब भी सुरक्षा को लेकर कोई मुद्दा होता है, तो इस संबंध में जानकारी आमतौर पर वहां की पुलिस और राज्य प्रशासन के पास होती है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी गंभीर चूक पूरी तरह से लापरवाही है।

खट्टर ने चंडीगढ़ में मीडिया से कहा, प्रधानमंत्री कोई आम आदमी नहीं, बल्कि देश के 130 करोड़ लोगों के प्रतिनिधि हैं।

पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम के लिए जाते हैं, तो स्थानीय पुलिस और प्रशासन द्वारा पहले से वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की जाती है।

खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं किया गया, लेकिन राज्य पुलिस ने उन्हें सड़क मार्ग से जाने की मंजूरी दे दी।

पुलिस की जानकारी में आए बिना किसानों द्वारा अचानक सड़क को अवरुद्ध करना संभव नहीं है।

खट्टर ने कहा कि गृह मंत्रालय ने इस संबंध में एक समिति गठित की है और उच्चतम न्यायालय ने इस मामले को उठाया है।

जल्द ही सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की लंबी उम्र के लिए चंडीगढ़ के पास पंचकूला में श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की और महामृत्युंजय यज्ञ भी किया।

उन्होंने भगवान से लोगों को कोविड -19 की अगली लहर से बचाने के लिए भी प्रार्थना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.