logo-image

मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने जीओसी 28 इन्फैंट्री डिवीजन के रूप में पदभार संभाला

मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने जीओसी 28 इन्फैंट्री डिवीजन के रूप में पदभार संभाला

Updated on: 05 Dec 2021, 02:45 PM

श्रीनगर:

मेजर जनरल अभिजित एस. पेंढारकर ने प्रतिष्ठित वज्र डिविजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग(जीओसी) का पदभारत संभाला है। इससे पहले मेजर जनरल वी एम बी कृष्णन यह पद संभाल रहे थे। सेना ने रविवार को कहा, कृष्णन की नियुक्ति काउंटर इंसर्जेंसी जंगल वारफेयर स्कूल, वैरेंगटे के कमांडेंट के रूप में हुई है।

पेंढारकर को 9 जून, 1990 को आईएमए, देहरादून से 6वीं बटालियन, असम रेजिमेंट में कमीशन किया गया था। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडकवासला के पूर्व छात्र, जनरल ऑफिसर ने रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन, उच्च कमान पाठ्यक्रम और राष्ट्रीय रक्षा कॉलेज सहित सभी महत्वपूर्ण कैरियर पाठ्यक्रमों में भाग लिया है।

उन्होंने सामरिक अध्ययन में एमएससी और दर्शनशास्त्र में मास्टर डिग्री हासिल की है। जनरल ऑफिसर के पास पूर्वोत्तर और जम्मू और कश्मीर में गहन उग्रवाद/आतंकवादी विरोधी अभियानों में काम करने का व्यापक परिचालन अनुभव है।

उनकी विशिष्ट सेवा के लिए, उन्हें नियंत्रण रेखा पर एक चुनौतीपूर्ण ब्रिगेड की कमान संभालते हुए 2002 में जीओसी-इन-सी सेंट्रल कमांड कमेंडेशन कार्ड, 2007 में सीओएएस कमेंडेशन कार्ड और 2018 में युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.