logo-image

तृणमूल ने महुआ मोइत्रा को पार्टी का गोवा प्रभारी नियुक्त किया

तृणमूल ने महुआ मोइत्रा को पार्टी का गोवा प्रभारी नियुक्त किया

Updated on: 13 Nov 2021, 10:55 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णानगर से तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को गोवा प्रभारी नियुक्त किया है। गोवा में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होना है।

पार्टी की विज्ञप्ति में कहा गया है, ममता बनर्जी गोवा के उज्‍जवल भविष्य की आशा करती हैं। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस साहस और ज्ञान के साथ मार्ग प्रशस्त कर रही है। पार्टी अध्यक्ष ने महुआ मोइत्रा को तत्काल प्रभाव से गोवा इकाई की राज्य प्रभारी नियुक्त किया है।

महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर लिखा, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मैं तत्पर हूं। अवसर के लिए धन्यवाद।

तृणमूल कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गोवा और त्रिपुरा, दोनों भाजपा शासित राज्यों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

तृणमूल कांग्रेस ने 5 अक्टूबर को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ चार्जशीट जारी की थी, जिसमें दावा किया गया है कि बेरोजगारी के मामले में गोवा भारतीय राज्यों में आठवां सबसे खराब राज्य है।

इससे पहले, शनिवार को पार्टी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और तृणमूल के नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरियो को राज्यसभा के लिए नामित किया गया। फलेरियो ने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने 29 सितंबर को विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी ने गोवा में 2022 के चुनावों के लिए अपने अभियान का नाम गोएंची नवी सकाल (गोवा की नई सुबह) रखा है और संगठन को मजबूत करने के लिए डेरेक ओब्रायन, बाबुल सुप्रियो और सौगत रॉय जैसे नेताओं पर दबाव डाला है।

पिछले महीने, तृणमूल कांग्रेस ने टेनिस के दिग्गज लिएंडर पेस को भी पार्टी में शामिल किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.