logo-image

जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कही ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात में आनंद महिंद्रा आज के अपने ताजा ट्वीट की वजह से चर्चा में हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सेना की भारी तैनाती और राज्य के नेताओं को नजरबंद करने को लेकर किया गया उनका ट्वीट वायरल हो गया है.

Updated on: 05 Aug 2019, 01:19 PM

नई दिल्ली:

महिंद्रा समूह (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) आए दिन अपने ट्वीट्स की वजह से चर्चित रहते हैं. आनंद महिंद्रा आज के अपने ताजा ट्वीट की वजह से चर्चा में हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सेना की भारी तैनाती और राज्य के नेताओं को नजरबंद करने को लेकर किया गया उनका ट्वीट वायरल हो गया है.

यह भी पढ़ें: जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर सहमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 500 प्वाइंट लुढ़का, निफ्टी 10,850 के नीचे

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा है कि वो इस सोमवार को अन्य दिनों की तरह नहीं देख सकते. समूचा देश कश्मीर के ऊपर फैसले का इंतजार कर रहा है. कश्मीर के लोगों की सुरक्षा के लिए कामना करते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि जो भी परिणाम निकलकर सामने आए वो देश को मजबूत बनाएं और भविष्य को अधिक सकारात्मक बनाएं.

यह भी पढ़ें: Article 370: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र समेत जगह-जगह खुशी का माहौल

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 35A खत्‍म, कैबिनेट के प्रस्‍ताव को राष्‍ट्रपति ने दी मंजूरी
जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 35A को खत्‍म कर दिया गया है. वहीं कैबिनेट के प्रस्‍ताव को राष्‍ट्रपति ने मंजूरी भी दे दी है. इससे पहले Article 370 और 35A को हटाने का प्रस्‍ताव गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में पेश किया. गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले, 7 बिंदुओं में जाने कैसे बदलेगी राजनीति की दशा-दिशा

खंड 1 को छोड़कर बाकी सारी खंड को हटाने की मांग की. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर आरक्षण अधिनियम 2004 पर पुनर्विचार किये जाने की मांग की है. उन्होंने धारा 35 ए खत्म करने की सिफारिश की है. अमित शाह ने कहा कि मैं सभी चीजों पर जवाब देने के लिए तैयार हूं.