News Nation Logo
Banner

Video: अमित शाह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की दूरदर्शिता का जिक्र करते हुए बताया 'चतुर बनिया'

छत्तीसगढ़ दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस की आलोचना करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तुलना 'चतुर बनिया' से कर दी।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 10 Jun 2017, 04:31:54 PM

highlights

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया 'चतुर बनिया'
  • महात्मा गांधी पर दिए बयान के लिए कांग्रेस ने की शाह से माफी मांगने की अपील

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस की आलोचना करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तुलना 'चतुर बनिया' से कर दी।

अमित शाह ने कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, 'ये पार्टी कभी सिद्धांतों पर आधारित पार्टी नहीं रही। यह तो देश को आजादी दिलाने के खास मकसद से गठित संगठन था। इसलिए महात्मा गांधी ने कांग्रेस को खत्म करने के लिए कहा था।' इसी क्रम में शाह ने कहा, 'महात्मा गांधी दूरदर्शी के साथ ही बहुत 'चुतर बनिया' थे उनको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है। उन्होंने आजादी के तुरंत बाद कहा था कि कांग्रेस पार्टी को खत्म कर देना चाहिए। ऐसा महात्मा गांधी ने इसलिए कहा था क्योंकि कांग्रेस की कोई निश्चित विचारधारा नहीं थी। उसके पास देश और सरकार चलाने के लिए कोई सिद्धांत ही नहीं था।'

अमित शाह के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए अमित शाह से माफी की मांग की है। कांग्रेस के मुताबिक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर अमित शाह ने उनका अपमान किया है।

ये भी पढ़ें: शिवराज के उपवास के बीच एमपी के कृषि मंत्री का बयान, बोले किसान की कर्ज माफी का सवाल ही नहीं

इसके मुकाबले अमित शाह ने बीजेपी को सिद्धांतों पर आधारित पार्टी बताया जो हर अहम मुद्दे पर स्पष्ट नजरिया रखती है। बीजेपी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कांग्रेस में सबको पता है कि सोनिया गांधी अध्यक्ष पद से हटेंगी तो राहुल गांधी ही अध्यक्ष बनेंगे लेकिन बीजेपी में किसी को पता नहीं होता अगला अध्यक्ष कौन होगा। अमित शाह इन दिनों तीन दिनों के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 1 आतंकवादी ढेर

First Published : 10 Jun 2017, 02:03:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×