logo-image

छत्तीसगढ़: गढ़चिरौली में नक्सली मुठभेड़, 3 जवान घायल

महाराष्ट्र की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के गढ़चिरौली जिले के कोटीकोड़ के जंगलों में बुधवार दोपहर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 3 जवान घायल हो गए।

Updated on: 03 May 2017, 09:51 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के गढ़चिरौली जिले के कोटीकोड़ के जंगलों में बुधवार दोपहर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 3 जवान घायल हो गए। यह जानकारी सीआरओ के कंट्रोल रूम में तैनात हवलदार रविंद्र कुमार ने दी।

कुमार ने बताया, 'मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सीआरपीएफ और डीएफ के जवान काम्बिंग करने जंगलों में गए थे। उसी वक्त पहले से घात लगाए नक्सलियों ने उन पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी।'

उन्होंने कहा कि जब तक टीम के जवान पोजीशन लेकर जवाबी कार्रवाई करते, तब तक तीन जवान घायल हो गए। इसके बाद जैसे ही सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला, नक्सली जंगलों की आड़ लेकर फरार होने में कामयाब हो गए। तीनों ही घायलों को हेलीकाप्टर से रायपुर लाया गया है। यहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

और पढ़ें: नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक जंग की तैयारी, NSA अजित डोभाल लेंगे बैठक

गौरतलब है कि मंगलवार को ही नई दिल्ली से आईबी के ज्वाइंट कमिश्नर देवतरू चटर्जी ने बस्तर के अधिकारियों के साथ महानदी भवन में तीन घंटे तक नक्सल मामले पर मैराथन चर्चा की थी। उसके ठीक चौबीस घंटे के अंदर ही गढचिरौली में यह हमला हुआ।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें