logo-image

मुंबई को मिला नया पुलिस कमिश्नर, IPS संजय पांडे को मिला जिम्मा

मुंबई को नया पुलिस कमिश्नर मिल चुका है. IPS संजय पांडे को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. मौजूदा सीपी हेमंत नागराले को कहीं और स्थानांतरित किया गया है.

Updated on: 28 Feb 2022, 04:44 PM

मुंबई:

मुंबई को नया पुलिस कमिश्नर मिल चुका है. IPS संजय पांडे को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. मौजूदा सीपी हेमंत नागराले को कहीं और स्थानांतरित किया गया है. संजय पांडे 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह आईआईटी कानपुर से पढ़े हुए हैं. बता दें कि 1992- 93 के सांप्रदायिक दंगों में जब पूरे मुंबई में तनाव व हिंसा का माहौल था, तब बतौर डीसीपी संजय पांडे ने धारावी में अपनी सूझ बूझ से हिंसा पर बहुत जल्द ही काबू पा लिया था. 

संजय पांडे कई बड़े मामलों की जांच कर चुके हैं. उन्होंने एक बार इस्तीफा देने की भी कोशिश की थी, हालांकि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ था. संजय पांडे ने ड्यूटी पर रहने के दौरान ही स्टडी लीव ली थी और विदेश में जाकर मास्टर डिग्री हासिल की थी. उन्होंने आईपीएस सेवा की 20 साल की ड्यूटी के बाद वीआरएस लेने की कोशिश की थी, लेकिन उनका वीआरएस स्वीकार नहीं हुआ था. संजय पांडे को तेज तर्रार अधिकारी माना जाता है, हालांकि वो काफी समय से लाइम लाइट से गायब हैं. बता दें कि वो 1999 में एसपीजी में रहते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सुरक्षा अधिकारी भी रहे हैं.

ये खबर अभी शुरुआती चरण में है. हम और भी जानकारी आप तक पहुंचा रहे हैं, बने रहिए न्यूज़ नेशन के साथ.