logo-image

Maharashtra Politics : देवेंद्र फडणवीस के CM बनने पर ट्विटर पर ये प्रतिक्रिया देखने को मिली

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बन गई है. सुबह 8 बजे देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सीएम पद की शपथ ली.

Updated on: 23 Nov 2019, 11:05 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बन गई है. सुबह 8 बजे देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सीएम पद की शपथ ली. वहीं एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. लगातार राजनीतिक उठापटक के बीच अचानक हुए इस फैसले से लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. आइए देखते हैं महाराष्ट्र में सरकार बनने पर पक्ष और विपक्ष में की गई कुछ ऐसी ही प्रतिक्रियाएं.

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के बाद ही ट्वीट करके महाराष्ट्र में सरकार बनने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार जी को महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे.

अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करके कहा कि श्री देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और श्री अजित पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी।

दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लिखा कि Not surprised at all.मोदी जी जनता को चुनावी नारा “ना खाउंगा ना खाने दूँगा”. अब प्रधान मंत्री मोदी जी का नारा है “ख़ूब खाओ और ख़ूब खा कर खिला कर भाजपा में आ जाओ ED CBI IT से मुक्ति पाओ'' “क्यों कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है” पाप का घड़ा फूट कर रहेगा.

कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गी ने कहा कि मेरे मित्र और महाराष्ट्र के दोबारा मुख्यमंत्री बने श्री देवेंद्र फडणवीस जी को बधाई और शुभकामनाएं. उनके नेतृत्व में भाजपा अपना कार्यकाल पूरा करेगी.