logo-image

महाराष्ट्र में BJP की दुर्गति पर RJD ने लिए मजे, लिखा- 'बाबा जी का ठुल्लू, डूब जा भर पानी चुल्लू'

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने 23 नवंबर को राजधानी पटना स्थित पार्टी कार्यालय पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने की खुशी में जश्न मनाया था.

Updated on: 27 Nov 2019, 12:19 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में जारी सियासी उबाल को देखते हुए सोशल मीडिया सुपरहिट मीम्स से भर चुके हैं. अब इसी कड़ी में विपक्षी पार्टियां भी बीजेपी की खिल्ली उड़ाने में काफी बिजी हैं. इसी कड़ी में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सुशील कुमार मोदी के बहाने बीजेपी पर मजे ले लिए हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद राज्य की सत्ता को लेकर बीजेपी और उनके पुराने साथी शिवसेना के बीच मतभेद हुए, जिसके बाद बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी के अजित पवार के दल के साथ गठजोड़ कर 23 नवंबर 2019 को सुबह-सुबह राज्यपाल की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. फडणवीस के साथ ही अजित पवार ने भी राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

ये भी पढ़ें- H'BDAY Suresh Raina: विराट और रोहित से पहले कर दिया था ये कारनामा, कोच की बेटी को बनाया जीवनसाथी

देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार के साथ मिलकर 23 नवंबर को महाराष्ट्र में बनाई थी सरकार
दोनों नेताओं के शपथ लेने के बाद पूरे देश की राजनीति में उथल-पुथल मच गई क्योंकि एनसीपी के अचानक बिना कोई जानकारी दिए बीजेपी के साथ बनाए गए गठबंधन की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. लिहाजा भारतीय राजनीति में भूचाल आना लाजमी था. यहां हैरान कर देने वाली बात ये थी कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहते थे. लेकिन सत्ता पाने के लिए शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने बीजेपी के साथ रातों-रात सेटिंग की और 23 नवंबर को राज्य के उप-मुख्यमंत्री बन गए थे. हालांकि, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के हाथों में महाराष्ट्र की सत्ता जाते देख शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. मामला काफी गंभीर था, लिहाजा सुप्रीम कोर्ट ने देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को आदेश दिया कि वे 27 नवंबर को बहुमत साबित करें.

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह ने चोट के बावजूद की घातक गेंदबाजी, नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान तोड़ डाली विकेट

फ्लोट टेस्ट देने से पहले ही अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा
अजित पवार ने फ्लोर टेस्ट देने के लिए 27 तारीख का इंतजार ही नहीं किया और 26 नवंबर को ही महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद ये साफ हो गया कि अब देवेंद्र फडणवीस किसी भी कीमत पर फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. जिसके बाद उन्होंने भी महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. महज 3 दिन के लिए मुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र की कुर्सी मिलना तय हो गया है. अब उद्धव ठाकरे 28 नवंबर (गुरुवार) को शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, करीम जनत कर सकते हैं डेब्यू

आरजेडी ने बोला- बाबा जी का ठुल्लू

23 नवंबर को जब देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी को देशभर में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया था. इसी कड़ी में बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी राजधानी पटना स्थित पार्टी कार्यालय पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने की खुशी में जश्न मनाया था. सुशील कुमार मोदी ने जश्न की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की थी. लेकिन जब महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार गिर गई तो विपक्षी पार्टियों को एक शानदार मौका मिल गया कि वे बीजेपी को घेरकर उनके मजे लें. लिहाजा आज राष्ट्रीय जनता दल ने 23 नवंबर को सुशील मोदी द्वारा पोस्ट की गईं फोटोज को रीट्वीट करते हुए लिखा, ''बाबा जी का ठुल्लू, डूब जा भर पानी चुल्लू.''