logo-image

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी के जिस होटल में बागी MLAs रुके, उसमें 30 जुलाई तक No-Entry

महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक के दौरान एकनाथ शिंदे और उनके गुट के विधायक गुवाहाटी के जिस होटल में रुके हैं, वहां की बुकिंग 30 जून तक बढ़ा दी गई है. जिसके बाद से गुवाहाटी के उस रेडिसन ब्लू होटल में बाहर की बुकिंग बंद कर दी गई है.

Updated on: 27 Jun 2022, 07:20 AM

highlights

  • गुहावाटी में 30 जून तक रहेंगे शिवसेना के बागी विधायक
  • एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना विधायकों ने की है बगावत
  • 30 जून तक रेडिसन ब्लू होटल ने बुकिंग पूरी तरह से रोकी

गुवाहाटी:

महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक के दौरान एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उनके गुट के विधायक गुवाहाटी के जिस होटल में रुके हैं, वहां की बुकिंग 30 जून तक बढ़ा दी गई है. जिसके बाद से गुवाहाटी के उस रेडिसन ब्लू होटल में बाहर की बुकिंग बंद कर दी गई है. होटल ने बाहरी ग्राहकों को दी जाने वाली रेस्तरां जैसी अन्य सुविधाएं बंद कर दी हैं. होटल की सुरक्षा किले की तरह बढ़ा दी गई है. उस होटल में सिर्फ एयरलाइन कंपनियों के वो मुलाजिम ही जा पा रहे हैं, जिनका होटल के साथ पहले से करार है और उनके कमरे पहले से बुक हैं. रेडिसन ब्लू समेत होटल बुकिंग की तमाम वेबसाइटों पर भी इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि उस होटल में 30 जून तक कोई बुकिंग नहीं हो पाएगी. हालांकि 1 जुलाई से होटल में कमरे ही कमरे उपलब्ध हैं. 

एक साथ 70 कमरे हो चुके हैं बुक

जानकारी के मुताबिक, रेडिसन ब्लू होटल में करीब 70 कमरे उन विधायकों, सांसदों के लिए बुक हो चुके हैं, जो एकनाथ शिंदे के साथ हैं. गुवाहाटी मुंबई से भले ही ढाई हजार किमी से भी ज्यादा दूर हो, लेकिन महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की हरेक राजनीतिक चाल पर यहीं से नजर रखी जा रही है और यहीं से उसकी जवाबी कार्रवाई भी हो रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही शिवसेवा (Shivsena) के कुछ और विधायक एकनाथ शिंदे के गुट से जुड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा का नामांकन आज, संसद भवन में 11.30 बजे विपक्षी दलों की बैठक

आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

बता दें कि एकनाथ शिंदे गुट ने रविवार को सुप्रीम कोर्ट में 2 याचिका दायर की है. उम्मीद है कि इस मामले की सुनवाई सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत की बेच में होगी. डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवाल के नोटिस के खिलाफ शिंदे गुट सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) पहुंचा है. साथ ही अजय चौधरी को भी नेता बनाने पर भी कोर्ट में चुनौती दी गई है. सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) शिवसेना का पक्ष रखेंगे.