logo-image

वडोदरा में शिंदे और फडणवीस की मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म

सूत्र बता रहे हैं कि इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद महाराष्ट्र में भाजपा ने शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने की तैयारी तेज कर दी है.

Updated on: 25 Jun 2022, 08:09 PM

highlights

  • दोनों नेता चार्टर फ्लाइट से पहुंचे थे वडोदरा
  • दोनों के बीच लगभग दो घंटे हुई बातचीत

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर बीजेपी परदे के पीछे से निगाह रखे हुए है. चर्चा है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच शुक्रवार को वडोदरा में देर रात मुलाकात हुई है. यह भी जानकारी मिली है कि गृह मंत्री अमित शाह भी उस वक्त वडोदरा में थे. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि शिंदे-देवेंद्र की मुलाकात में अमित शाह शामिल थे या नहीं. इस तरह की चर्चाओं के उठते ही कयास लगने शुरू हो गए हैं कि शिवसेना से बगावत करने के बाद शिंदे जल्द ही भाजपा को अपने समर्थन का ऐलान कर सकते हैं.

देर रात हुई मुलाकात
सूत्र बता रहे हैं कि इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद महाराष्ट्र में भाजपा ने शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने की तैयारी तेज कर दी है. असम के गुवाहाटी में शिवसेना के 38 बागी विधायकों के साथ डेरा जमाए एकनाथ शिंदे ने गुजरात जाकर वडोदरा में भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है. बताते हैं कि रात साढ़े 10 बजे देवेंद्र फडणवीस मुंबई से निकले थे. दोनों नेता चार्टर प्लेन से वडोदरा पहुंचे थे. एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से निकले थे. ये भी जानकारी सामने आ रही है कि दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे बातचीत हुई.

यह भी पढ़ेंः हम ही असली बाबासाहेब की शिवसेना हैं, बागी खेमे का दावा

उद्धव ठाकरे भी एक्शन लेने की तैयारी में
उधर, शिवसेना भी शिंदे गुट पर एक्शन लेने की तैयारी कर चुकी है. शिंदे समेत 16 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने के लिए डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना का अनुरोध स्वीकार किया और शिंदे गुट को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने के लिए सोमवार तक का समय दिया है. हालांकि इसके बाद गुवाहटी में कैंप कर रहे शिंदे और उनके समर्थक विधायकों ने कानूनी पहलुओं पर राय-मशविरा करना शुरू कर दिया है.