logo-image

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना चीफ राज ठाकरे

मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी से भी पिछले कई दिनों से पूछताछ जारी है.

Updated on: 22 Aug 2019, 10:27 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे आज प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के सामने पेश होंगे. राज ठाकरे को ईडी (ED) ने पूछताछ के लिए बुलाया है. इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी से भी पिछले कई दिनों से पूछताछ जारी है. यह मामला उमेश जोशी की कंपनी कोहिनूर सि.टी.एन.एल में अवैध निवेश का है. मामले के बाद एमएनएस के कार्यकर्ताओं में बेहद नाराजगी है. लिहाजा किसी तरह की हिंसा ना हो इसलिए राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को शांत रहने की हिदायत दी है.

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम को 'सरगना' माना दिल्ली हाईकोर्ट ने, इसलिए नहीं दी अग्रिम जमानत

बीती रात से ही मुंबई पुलिस एमएनएस नेताओं पर नजर रख रही थी और कई कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में भी लिया गया है. राज ठाकरे कुछ ही देर में अपने घर से ईडी दफ्तर के लिए रवाना होंगे. बता दें कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता संदीप देशपांडे को पुलिस ने हिरासत में लिया था. एमएनएस नेता संदीप देशपांडे ने काले रंग की एक टी-शर्ट पहनी थी. इस टीशर्ट पर लिखा था EDIOT HITLER पुलिस संदीप देशपांडे की टीशर्ट उतरवाना चाहती थी लेकिन बाद में पुलिस ने संदीप को हिरासत में ले लिया था.

यह भी पढ़ें: 1750000000 रुपये! गिनती कर जानिए पी चिदंबरम की संपत्ति

MNS कार्यकर्ताओं को CRPC की धारा 149 के तहत नोटिस भेजा
पुलिस ने पुणे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 149 के तहत नोटिस दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने MNS चीफ राज ठाकरे को तलब किया है. बृहस्पतिवार को ईडी के सामने पेश होने से पहले राज ठाकरे ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए एख पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि हमारा सहयोगी प्रवीण चौगुले के निधन पर मेरा मन बहुत व्यथीत हो गया है मुझे जो इडी की नोटिस दी गयी है, उसकी वजह से परेशान होकर उसने खुदखुशी जैसा कदम उठाया ऐसा नहीं करना चाहिए था प्रवीण की आत्मा को शांती मिले यही भगवान से प्रार्थना है.