logo-image

महाराष्ट्र: नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित

महाराष्ट्र के नागपुर से मुंबई की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस टिटवाला रेलवे स्टेशन के पास बेपटरी हो गई है। हादसे में 4 बोगियों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आ रही है।

Updated on: 29 Aug 2017, 01:05 PM

highlights

  • नागपुर-मुंबई की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस बेपटरी
  • रेलवे ने कहा हादसे में कोई घायल नहीं

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के नागपुर से मुंबई की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस टिटवाला रेलवे स्टेशन के पास बेपटरी हो गई है। हादसे में कुल 9 बोगियों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आ रही है। 

जानकारी के अनुसार टिटवाला रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ है। रेस्क्यू टीम कल्याण रेलवे स्टेशन से मौके पर पहुंची। फिलहाल ट्रेन के 8 एसी डिब्बे और इंजन बेपटरी हुए हैं।

रेलवे की ओर से फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए बसों का इंतजाम किया है। रेलवे ने कहा कि किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है। यह घटना टिटवाला और असन्नगांव के बीच की है। 

Live Updates: 

 अचानक हुए लैंड स्लाइड के कारण ट्रेन पटरी से उतरी: पीआरओ, सेंट्रल रेलवे

पहले खबर आई थी कि 7 बोगी पटरी से उतरे हैं, लेकिन अब 9 बोगियों के पटरी से उतरने की पुष्टि हुई है: अनिल सक्सेना, पीआरओ, रेलवे 

और पढ़ें: डाकोला विवाद पर चीन ने किया दावा, केवल भारत की सेनाएं पीछे हटीं

वहीं सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ट्रेन हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। यात्रियों को घटनास्थल से निकालने के लिए बस की व्यवस्था की जा रही है। 

बता दें कि यह इस तरह की इसी महीने में तीसरी घटना है। 19 अगस्त को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास पटरी से उतर गई थी, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 156 लोग घायल हो गए। इस दौरान ट्रेन के 14 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्त हुए थे।

इसके अलावा 23 अगस्त को कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में करीब 75 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इसके बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम मोदी को इस्तीफे की पेशकश की थी हालांकि पीएम ने उन्हें इंतजार करने को कहा था।

और पढ़ें: डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को 10 नहीं 20 साल की सजा, 30 लाख का जुर्माना भी