logo-image

देशभर में कोरोना का कहर, महाराष्ट्र में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

देशभर में एक बार फिर से महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharahstra) में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लग सकता है.

Updated on: 09 Apr 2021, 04:59 PM

मुंबई:

देशभर में एक बार फिर से महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharahstra) में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लग सकता है. राज्य में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने सर्वदलीय बैठक की. बताया जा रहा है कि इस बैठक में लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) को लेकर फैसला लिया जा सकता है. इस सर्वदलीय बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री और तीनों दलों के नेता मौजूद रहे. बता दें कि बीते 24 घंटों के अंदर राज्य में 56हज़ार 286 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक दिन में 376 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कुल मौतों का आंकड़ा अब तक 57 हजार 28 तक पहुंच चुका है. वहीं कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 5लाख 21हज़ार 317 है। राज्य का अब तक रिकवरी रेट 82.05 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.77 प्रतिशत है.

और पढ़ें: महाराष्ट्रः स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने वैक्सीन की कमी पर जताई चिंता

कोरोना महामारी से सबसे बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र में तेजी से लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. एक तरफ केंद्र के साथ वैक्सीन की जंग और दूसरी ओर वैक्सीन का स्टॉक लगभग समाप्त - ऐसी स्थिति के बावजूद महाराष्ट्र टीकाकरण अभियान में सबसे आगे है. 9 अप्रैल (आज) को जारी किये गये नये आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सबसे अधिक 93,38,531 वैक्सीन लग चुकी है, जिसमें 84,35,010 पहली खुराक और 9,03,521 दूसरी खुराक लगी है.