logo-image

संसद में गूंजा महाराष्ट्र का मामला, जावड़ेकर बोले- 'गृहमंत्री वसूली कर रहे हैं, सारे देश ने देखा'

संसद के दोनों सदनों में महाराष्ट्र को लेकर बवाल हुआ. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राज्यसभा में इस मसले को उठाया और कहा कि वहां के गृह मंत्री वसूली कर रहे हैं और ये सारा देश देख रहा है.

Updated on: 22 Mar 2021, 12:50 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार में जारी घमासान अब देश की संसद तक पहुंच गया है. सोमवार को संसद में महाराष्ट्र के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राज्यसभा में इस मसले को उठाया और कहा कि वहां के गृह मंत्री वसूली कर रहे हैं और ये सारा देश देख रहा है. हालांकि, बवाल के बाद चेयरमैन ने साफ किया कि कुछ भी रिकॉर्ड पर नहीं जाएगा. महाराष्ट्र के मामले को लेकर लोकसभा में भी हंगामा देखने को मिला. बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए और केंद्रीय एजेंसियों को इस मसले की जांच करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः अंडरवर्ल्ड के साथ परमबीर सिंह के ताल्लुकात... अब एक नया पेंच

लोकसभा में जब यह मामला उठा को राकेश सिंह ने संसद में कहा कि ये पहली बार है, जब किसी API के समर्थन में मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उसी API को सौ करोड़ रुपये वसूलने का टारगेट दिया गया था. हंगामे के बीच शिवसेना के विनायक राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश लंबे वक्त से चल रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व कमिश्नर मामले की जांच कर रही है. जल्द ही सच सामने आ जाएगा.  

परमबीर सिंह ने संभाला चार्ज 
महाराष्ट्र को लेकर देश की संसद में हंगामा हो रहा है, तो दूसरी ओर महाराष्ट्र में भी हलचल मच रही है. सोमवार सुबह मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह अपने नए दफ्तर में पहुंचे. परमबीर सिंह को अब डीजी होमगार्ड का कामकाज सौंपा गया है, सोमवार सुबह उन्होंने अपना कामकाज संभाला.