News Nation Logo
Banner

बीजेपी का टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी, जानें आत्महत्या के पीछे का कारण

महाराष्ट्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए यह एक भारी शर्मिदगी की घटना है, जब एक किसान ने पार्टी की टी-शर्ट में राज्य के बुलढाणा जिले में रविवार तड़के एक पेड़ से फांसी लगा ली.

By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Oct 2019, 11:29:39 PM
बीजेपी का टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी

बीजेपी का टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए यह एक भारी शर्मिदगी की घटना है, जब एक किसान ने पार्टी की टी-शर्ट में राज्य के बुलढाणा जिले में रविवार तड़के एक पेड़ से फांसी लगा ली. किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है. उसे जिले के खटखेड गांव में सुबह लगभग 8.30 बजे एक पेड़ की डाली से लटका हुआ पाया गया.

वह बीजेपी का एक टी-शर्ट पहना हुआ था, जिसपर पार्टी का चुनाव-चिन्ह कमल छपा था और उसपर चुनावी नारा लिखा हुआ था -पुन्हा आनुया आपले सरकार यानी फिर से हमारी सरकार बनाएं. यह टी-शर्ट पार्टी ने 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं को वितरित किया है.

इसे भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या में लगी धारा 144, इस दिन आ सकता है फैसला

यह घटना ऐसे समय में घटी है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे, और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा और मुंबई में थे.

संयोगवश मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विदर्भ क्षेत्र के नागपुर से आते हैं.

शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने कहा है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है और उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे राज्य में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें.

तिवारी ने कहा, 'इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का संकेत करती है. यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी.'

और पढ़ें:योगी आदित्यनाथ का तंज- महाराष्ट्र में राहुल गांधी का मतलब बीजेपी की 100 प्रतिशत जीत

पुलिस के अनुसार, तलवड़े के ऊपर भारी कर्ज था, जिसे वह चुकता करने में अक्षम था. इसी के कारण संभवत: उसने यह कदम उठाया.

फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा था और कृषि संकट व किसानों की आत्महत्या के लिए पूर्व की कांग्रेस-राकांपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया था.

First Published : 13 Oct 2019, 11:29:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×