logo-image

महाराष्ट्र: मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, 4 महिलाओं की मौके पर मौत

महाराष्ट्र: मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, 4 महिलाओं की मौके पर मौत

Updated on: 18 Apr 2023, 09:43 PM

highlights

  • 4 महिलाओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई
  • 2 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है
  • घटना साक्रि तहसील के चिपलीपाड़ा की है

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के धुले से बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां मोमबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री जिसका नाम भवानी सेलिब्रेशन बताया जा रहा है उसमें बड़ा धमाका हुआ. धमाके के बाद मिली जानकारी के अनुसार 4 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और ऐसा बताया जा रहा है कि 2 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है. फैक्ट्री में विस्फोट किस वजह से हुआ यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. घटना साक्रि तहसील के चिपलीपाड़ा की है. घायलों को इलाज के लिए नंदुरबार के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार, भवानी सेलिब्रेशन फैक्ट्री में आज छह कर्मचारी काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद के बेटे असद की ऑडियो रिकॉर्डिंग आई सामने, बिल्डर को दे रहा था धमकी, पढ़ें यहां...

दोपहर के वक्त अचानक फैक्ट्री में आग लगने के साथ जोरधार धमाका हुआ. इस घटना में चार महिला कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई. फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और शव को घटस्थल से बाहर ले गई. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इसके साथ दोनों घायलों की अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

इससे पहले एक दुर्घटना में यूपी के गाजियाबाद जिले में मोमबत्ती बनाने वाली एक फैक्ट्री में छह जुलाई 2020 में इस तरह की घटना सामने आई थी. यहां पर दोपहर के वक्त भीषण आग लग गई. इसमें यहां पर काम करने वाली छह महिला श्रमिकों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में मरने वालों में 16 वर्षीय एक किशोर भी था. मोदी नगर के बखरवा गांव में यह हादसा हुआ था.