logo-image

नवाब मलिक के अंडर आने वाले मंत्रालय में वक्फ बोर्ड लैंड केस में 7 जगह ED के छापे

महाराष्ट्र में वक्फ बोर्ड लैंड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने 7 ठिकानों पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक ये मामले वक्फ बोर्ड से जुड़ी संपत्ति की अवैध बिक्री से जुड़े हैं. खास बात यह है कि ये मंत्रालय नवाब मलिक के अंडर आता है.

Updated on: 11 Nov 2021, 02:55 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में वक्फ बोर्ड लैंड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने 7 ठिकानों पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक ये मामले वक्फ बोर्ड से जुड़ी संपत्ति की अवैध बिक्री से जुड़े हैं. खास बात यह है कि ये मंत्रालय नवाब मलिक के अंडर आता है. एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक क्रूज ड्रग्स केस को लेकर एनसीबी और जांच अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार निशाना साध रहे हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे.  

ड्रग्स केस में मलिक और फडणवीस आए आमने-सामने 
मानहानि और झूठे आरोपों को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद ने राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को कानूनी नोटिस भेजा है. उन्होंने मानसिक प्रताड़ना, पीड़ा और वित्तीय नुकसान के लिए पांच करोड़ रुपये की मांग की है. उधर, मलिक का कहना है कि उनकी बेटी ने पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को उनके आवास पर ड्रग्स पाए जाने के आरोप में कानूनी नोटिस भेजा है. उन्होंने कहा कि फडणवीस के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करेंगे, अगर वह हमसे माफी नहीं मांगेंगे. गौरतलब है कि बीते कई दिनों ड्रग्स मामले में नवाब मलिक कई खुलासे कर रहे हैं. इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. 

फडणवीस के मलिक पर आरोप 
देवेंद्र फडणवीस ने बीते दिनों आरोप लगाया था कि नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों ने एक दशक पहले 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले के दो दोषियों के साथ भूमि सौदा किया था. देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि उन्होंने नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी को चिन्हित किया है. इनमें से चार में तो पूरा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन है. उनके पास इसके सबूत भी हैं, वे इन्हें अधिकारियों को देंगे और वे इसकी जांच करेंगे. वे ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को देने वाले हैं, ताकि उन्हें भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या करतूतें की हैं.