logo-image

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज दिल्ली दौरे पर, पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज (शुक्रवार) दिल्ली आ रहे हैं. वह शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. उद्धव का प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है.

Updated on: 21 Feb 2020, 09:39 AM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज (शुक्रवार) दिल्ली आ रहे हैं. वह शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. उद्धव का प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है. पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की पहली दिल्ली यात्रा होगी जिसमें वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी-अमित शाह का नाम लेते हुए RSS ने BJP को दी ये बड़ी चेतावनी

सोनिया गांधी-लालकृष्‍ण आडवाणी से भी मिलेंगे 

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे. इसके बाद उद्धव का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम है. उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस चीन के खिलाफ हो सकता है जैविक युद्ध : चीनी विदेश मंत्रालय

BJP से नाता तोड़कर बनाई थी सरकार 

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था. महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठापटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था.