logo-image

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

राज्य के कई हिस्से, विशेष रूप से मराठवाड़ा क्षेत्र, सूखे की चपेट में हैं. मराठवाड़ा के जलाशयों में जल स्तर काफी कम हो गया है.

Updated on: 06 Jun 2019, 11:39 PM

highlights

  • फड़णवींस ने की शाह से मुलाकात
  • महाराष्ट्र में जलसंकट से निपटने पर की चर्चा
  • राज्य के कई हिस्से हैं सूखे की चपेट में

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने बृहस्पतिवार को यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और राज्य में सूखे की स्थिति समेत राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की. एक अधिकारी ने बताया कि फड़णवीस ने शाह को पानी की कमी से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी.

राज्य के कई हिस्से, विशेष रूप से मराठवाड़ा क्षेत्र, सूखे की चपेट में हैं. मराठवाड़ा के जलाशयों में जल स्तर काफी कम हो गया है. मुख्यमंत्री ने उन्हें गढ़चिरौली की सुरक्षा स्थिति के बारे में भी जानकारी दी, जहां संदिग्ध माओवादियों ने पिछले महीने आईईडी विस्फोट कर 15 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी.

शाह के पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद फड़णवीस की उनसे यह पहली मुलाकात थी. फड़णवीस ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन से भी आज मुलाकात की और आर्थिक रूप से कमजोर तबके के छात्रों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किए जाने के बाद राज्य के सरकारी कॉलेजों में मेडिकल सीटों में वृद्धि करने की मांग की.