News Nation Logo

उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए 1 करोड़ की घोषणा की, बीजेपी और हिंदुत्व पर कही बड़ी बात

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर को लेकर बड़ी घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Mar 2020, 03:05:32 PM
Uddhav Thackeray

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे ने की राम मंदिर के लिए 1 करोड़ की घोषणा (Photo Credit: ANI)

अयोध्या:

अयोध्या (Ayodhya) में रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर को लेकर बड़ी घोषणा की है. उन्होंने मंदिर के लिए एक करोड़ रुपये की राशि देने का एलान किया है. पत्रकारों के बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं सरकार की ओर से नहीं, बल्कि अपने ट्रस्ट की ओर से मंदिर के लिए 1 करोड़ की घोषणा करता हूं. बता दें कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)आज अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: 24 मार्च को रामलला नए मंदिर में शिफ्ट किए जाएंगे, 25 से शुरू होंगे दर्शन

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं राम लल्ला का आशीर्वाद लेने के लिए यहां हूं. आज मेरे साथ मेरे 'भागवा' परिवार के कई सदस्य हैं. पिछले 1.5 वर्षों में यह मेरी तीसरी यात्रा है. मैं भी आज दर्शन करूंगा. भारतीय जनता पार्टी और हिंदुत्व को लेकर पूछे सवाल पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं. बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है. हिंदुत्व अलग है और बीजेपी अलग है.'

यह भी पढ़ें: आजम खान को एक और झटका देने की तैयारी, जौहर यूनिवर्सिटी को टेक ओवर कर सकती है योगी सरकार

महाराष्ट्र में उनकी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर ठाकरे रामलला दरबार में माथा टेकेंगे और हनुमानगढ़ी के दर्शन भी करेंगे, लेकिन वह न तो सरयू आरती करेंगे, और न ही किसी प्रकार की जनसभा में हिस्सा लेंगे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी तथा सामना की संपादक रश्मि ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं. इसके अलावा शिवसेना (Shiv Sena) के तमाम नेता भी अयोध्या पहुंचे हैं. उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री व 40 विधायक, 20 सांसद भी रामलला का दर्शन करेंगे.

हालांकि उद्धव ठाकरे का अयोध्या में संत-महंतों ने विरोध किया है. इसके बाद विरोध करने वाले संतों, महंतों व हिंदू महासभा के जिला अध्यक्ष राकेशधर मिश्रा को उनके आवासों पर ही नजरबंद कर दिया गया है. सभी के आवासों के बाहर पुलिस तैनात है. हिंदू महासभा के महंत परशुराम दास भी नजरबंद किए गए हैं. तपस्वी छावनी के संत परमहंस को उनके आश्रम में नजरबंद किया गया है. इसके साथ ही हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास को भी नजरबंद किया गया है. ये सभी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे के विरोध की घोषणा की थी. इन्होंने काला झंडा दिखाने का ऐलान भी किया था.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 07 Mar 2020, 02:45:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.