News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र BJP ने किसानों की कर्ज माफी के लिए उद्धव सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र सरकार (Government Of Maharashtra) पर किसानों से किया गया कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए भाजपा (BJP) ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्से में प्रदर्शन किया.

Bhasha | Updated on: 25 Feb 2020, 03:44:09 PM
देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे।

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे। (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) पर किसानों से किया गया कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए भाजपा (BJP) ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्से में प्रदर्शन किया. विधानमंडल भवन के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि किसानों को न्याय मिलने तक प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) राज्य में तहसील कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन आयोजित कर रही है. फडणवीस, महाराष्ट्र के भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने मुंबई के आजाद मैदान में मुद्दे पर प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें- एमएस धोनी को नहीं जानते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, तो किसे जानते हैं, पढ़ें यह खबर

फडणवीस ने कहा कि भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल शाम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के समक्ष मुद्दे को उठाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘1.45 करोड़ किसान हैं. लेकिन सरकार ने (कर्ज माफी की मंजूरी के लिए) केवल 15,000 किसानों की एक सूची जारी की है.’’

यह भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में दिल्‍ली हिंसा पर गंभीर चर्चा हुई, बाहर निकलकर बोले अरविंद केजरीवाल

उन्होंने दावा किया कि 25 प्रतिशत किसान भी सूची में शामिल नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम सरकार के सामने किसानों से जुड़े मुद्दे उठाने का प्रयास कर रहे हैं. किसानों को न्याय मिलने तक हम सदन के भीतर और बाहर अपना संघर्ष जारी रखेंगे. ’’ उन्होंने कहा कि कोल्हापुर जिले से 50,000 से ज्यादा किसानों ने कोश्यारी को पत्र लिखकर फर्जी कर्ज माफी का वादा करने के आरोप लगाए हैं. भाजपा नेता ने कहा कि शाम में राज्यपाल को पत्र सौंपा जाएगा.

First Published : 25 Feb 2020, 03:44:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×