logo-image

BJP से खिलाफत के मूड में रामदास अठावले, मांगी 10 सीट, बोले- अपने सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 ( Maharashtra Assembly election 2019) के लिए जोर-आजमाइश शुरू हो गई. इसके साथ ही पार्टियों में खींचतान भी शुरू हो गई है.

Updated on: 05 Sep 2019, 05:24 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 ( Maharashtra Assembly election 2019) के लिए जोर-आजमाइश शुरू हो गई. इसके साथ ही पार्टियों में खींचतान भी शुरू हो गई है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (ramdas athawale ) ने बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के साथ आने के लिए 10 सीटों की मांग की है. इसके साथ ही बीजेपी के सिंबल पर चुनाव न लड़ने की बात भी कही है.

इसे भी पढ़ें:चिदंबरम जाएंगे तिहाड़ या फिर दिल्ली पुलिस के लॉकअप में कटेगी रात फैसला थोड़ी देर में

रामदास अठावले ने कहा, 'बीजेपी-शिवसेना ने सहयोगी दलों को 18 सीट देने का फैसला किया है. आरपीआई ने 18 में से 10 सीट मांगे हैं. हमलोग अपने सिंबल पर महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे. हमें बीजेपी के सिंबल की जरूरत नहीं है.'

गौरतलब है कि बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shivsena) ने प्रदेश की 288 विधानसभा सीटों में 270 पर खुद और बाकी की 18 सीटों पर सहयोगी पार्टियों को चुनाव लड़वाने का फैसला किया है.

और पढ़ें:महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP गठबंधन में 70 प्रतिशत सीटों पर बनी सहमति: अशोक चौहान

इतना ही नहीं बीजेपी और शिवसेना में भी सीटों को लेकर पेंच फंसे हुए हैं. शिवसेना जहां आधी यानी 135 सीटें चाहती है वहीं बीजेपी उसे 100 सीटें ही देना चाहती है.