News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

लाउडस्पीकर विवाद : पुलिस ने राज ठाकरे पर मामला दर्ज किया, मनसे को गिरफ्तारी का अंदेशा

लाउडस्पीकर विवाद : पुलिस ने राज ठाकरे पर मामला दर्ज किया, मनसे को गिरफ्तारी का अंदेशा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 May 2022, 07:45:01 PM
Maharahtra Navnirman

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

औरंगाबाद/मुंबई:   औरंगाबाद पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ रविवार की देर रात शहर में आयोजित अपनी मेगा रैली में पुलिस की शर्तो के कथित उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली है, जिससे महाराष्ट्र में राजनीतिक पारा चढ़ गया है।

साथ ही, संभावना है कि मुंबई पुलिस की एक टीम राज ठाकरे को सीआरपीसी की धारा 149 के तहत निषेधाज्ञा नोटिस देने जाएगी। यहां तक कि वरिष्ठ मनसे नेताओं ने इस मामले में राज की गिरफ्तारी की आशंका प्रकट की।

सब इंस्पेक्टर गजानन इंगले द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर सिटी चौक पुलिस स्टेशन ने राज ठाकरे और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। राज ने 1 मई को औरंगाबाद में रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर सार्वजनिक भावनाओं को भड़काने और शांति भंग करने वाले बयान दिए थे। पुलिस का कहना है कि एमएससी ग्राउंड में रैली की अनुमति जिन शर्तो पर दी गई थी, उसका उल्लंघन किया गया।

औरंगाबाद पुलिस की टीमों ने राज ठाकरे के पूरे भाषण की रिकार्डिग बार-बार ध्यान से सुनी, सीसीटीवी फुटेज देखे और स्थानीय लोगों से पूछताछ की। इस बीच, सभी प्रमुख दलों- सत्तारूढ़ एमवीए (शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस), समाजवादी पार्टी, संभाजी ब्रिगेड, भीम सेना, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन, वंचित बहुजन अघाड़ी और अन्य ने गिरफ्तारी सहित उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

इस मसले पर मंगलवार को राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ, मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ बैठक की।

डीजीपी सेठ ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस राज ठाकरे के खिलाफ आज ही कार्रवाई शुरू करेगी।

राज ठाकरे ने रैली में राज्य सरकार को बुधवार (4 मई) तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया था और पुलिस से कहा था कियही मौका है अभी नहीं तो कभी नहीं। ऐसा नहीं किए जाने पर उनके कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने जाकर लाउडस्पीकर पर दोगुने स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। लेकिन एक दिन पहले उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई।

महाराष्ट्र पुलिस ने बुधवार से पहले राज्यव्यापी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने मनसे नताओं पदाधिकारियों और 15,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और 14,000 को नोटिस दिया। कुछ क्षेत्रों में कुछ नेताओं को हिरासत में लेने और संभावित उपयोग के लिए जुटाए गए लाउडस्पीकरों को जब्त कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 May 2022, 07:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.