logo-image

राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप में महाराष्ट्र को मिला चैंपियन का ताज

राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप में महाराष्ट्र को मिला चैंपियन का ताज

Updated on: 13 Nov 2021, 08:35 PM

भुवनेश्वर:

यहां शनिवार को संपन्न हुई राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप 2021-22 में महाराष्ट्र को ओवरऑल चैंपियन का ताज दिया गया।

तमिलनाडु ने दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि पश्चिम बंगाल और गोवा संयुक्त रूप से ओडिशा द्वारा आयोजित भारत की पहली राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर रहे।

यह कार्यक्रम 11 नवंबर को शुरू हुआ और शनिवार को संपन्न हुआ।

विभिन्न प्रतियोगी स्पर्धाओं में योगासन कौशल का प्रदर्शन करने वाले युवा एथलीटों को कम से कम 50 पदक प्रदान किए गए।

सब-जूनियर और जूनियर टीम चैंपियनशिप के विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

सब जूनियर लड़कियों में महाराष्ट्र की तृप्ति डोंगरा ने प्रथम और निबोध पाटिल ने सब जूनियर बालक वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जूनियर बालिका वर्ग में महाराष्ट्र की स्वरा गुजर ने और जूनियर बालक वर्ग में महाराष्ट्र की जय कालेकर ने खिताब जीता।

ओडिशा हॉकी प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष, दिलीप तिर्की ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, योगासन स्पोर्ट्स में दुनिया में एक ऐतिहासिक खेल बनने और लोकप्रियता हासिल करने और हॉकी की तरह भारत के लिए वैश्विक पहचान लाने की क्षमता है। मुझे पूरा विश्वास है कि ओडिशा योगासन को प्रतिस्पर्धी खेलों के रूप में विकसित करने के लिए वैश्विक मंच बनेगा।

एनवाईएसएफ के अध्यक्ष उदित शेठ ने कहा, एनवाईएसएफ पूरे देश में योगासन स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए समर्पित रूप से काम करना जारी रखेगा और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफॉर्म पर भी इसकी वकालत करेगा।

ओडिशा सरकार के सहयोग से राष्ट्रीय योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन (एनवाईएसएफ) द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में 30 राज्यों के 560 से अधिक युवा एथलीटों ने भाग लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.