logo-image
लोकसभा चुनाव

लॉकडाउन बढ़ने का संकेत! महाकाल एक्सप्रेस की बुकिंग 30 अप्रैल तक बंद

देश भर में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. हालात यह है कि लॉकडाउन के बाद भी मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. लाकडाउन बढ़ने को लेकर एक और खबर आ रही है.

Updated on: 07 Apr 2020, 06:40 PM

नई दिल्ली:

देश भर में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. हालात यह है कि लॉकडाउन के बाद भी मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. लाकडाउन बढ़ने को लेकर एक और खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि IRCTC ने तेजस और महाकाल एक्सप्रेस की बुकिंग 30 अप्रैल तक बंद कर दी है. ये तीन प्राइवेट ट्रेन IRCTC चलाती है. किसी यात्री ने अगर 30 अप्रैल तक की बुकिंग करवाई होगी तो उसका रिफंड IRCTC देगी. इसी से अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद लाकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ जाए.

देश भर में 4421 मरीज

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत में कोरोना के हालत पर जानकारी दी. लव अग्रवाल ने बताया कि 326 लोग रिकवर हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. भारत में अब तक 4421 कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 354 नए मामले सामने आए हैं. मौत का आंकड़ा 117 पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर घटा, हवा इतनी साफ हो गई है कि आंकड़े देख आप चौंक जाएंगे

अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरोना को मैनेज करने के लिए भारत सरकार की ओर से क्लस्टर कंटेनमेंट स्ट्रैटेजी का प्लान सभी राज्यों और जिलों को भेज दिया गया है. रियल टाइम एंबुलेंस की ट्रैकिंग की जा रही है. टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टरों की ट्रेनिंग की जा रही है.