logo-image

महाराष्ट्र में आरोपी परमबीर सिंह-सचिन वाजे के मुलाकात पर जांच के आदेश

महाराष्ट्र में आरोपी परमबीर सिंह-सचिन वाजे के मुलाकात पर जांच के आदेश

Updated on: 30 Nov 2021, 01:15 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने मंगलवार को यहां बताया कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह और उनके पूर्व सहयोगी और बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के बीच हुई बैठक की जांच के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा, दोनों आरोपी हैं और एक न्यायिक हिरासत में है। यह अनुचित था। वे अदालत की अनुमति के बिना नहीं मिल सकते। मैंने मुंबई पुलिस आयुक्त (हेमंत नागराले) को इस मुद्दे की जांच करने और एक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है। उसके बाद, आवश्यक मामले में कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही, सिंह को निलंबित करने के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया चल रही है, जो पिछले गुरुवार को मुंबई में सामने आने तक लगभग छह महीने तक छिपे हुए थे।

आईपीएस अधिकारी द्वारा कथित तौर पर महाराष्ट्र स्टेट होम गार्डस के कमांडेंट-जनरल के रूप में अपनी पोस्टिंग का प्रभार लेने के बारे में पूछे जाने पर, वालसे-पाटिल ने कहा कि सिंह ने कार्यालय रिज्वाइन नहीं किया है, लेकिन सोमवार को अपने कार्यालय के रिसेप्शन एरिया में इंतजार कर रहे थे।

सिंह-वाजे की मुलाकात से राजनीतिक हलकों में बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जिसमें राज्य कांग्रेस ने हंगामा किया और इसकी जांच की मांग की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.