logo-image

महाराष्ट्र : एक सप्ताह में कोविड संक्रमित हुए 30 से अधिक मंत्री और सांसद

महाराष्ट्र : एक सप्ताह में कोविड संक्रमित हुए 30 से अधिक मंत्री और सांसद

Updated on: 01 Jan 2022, 08:40 PM

पुणे:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान ही एक सांसद सुप्रिया सुले के अलावा राज्य के 10 से अधिक मंत्री और 20 से अधिक विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर राज्य में नए कोविड मामले या ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले ऐसे ही जारी रहे तो कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।

पवार ने कहा, हमने हाल ही में महाराष्ट्र विधानमंडल के सत्र में कटौती की है। तब से, 10 से अधिक मंत्री और कम से कम 20 विधायक पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

वह आंग्ल-मराठा युद्ध की 204वीं वर्षगांठ पर कोरेगांव-भीमा में विजय स्मारक का दौरा करने के बाद पुणे में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे थे।

यह कहते हुए कि हर कोई नया साल, जन्मदिन, शादी या अन्य अवसरों का जश्न मनाना चाहता है, उन्होंने कहा कि लोगों को इस बात को ध्यान में रखना है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट बहुत जल्दी फैलता है और अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

डिप्टी सीएम ने कहा, यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनता से अपील की है और कुछ राज्यों ने पहले ही रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है। महाराष्ट्र में मुंबई और पुणे में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. प्रदीप व्यास ने आशंका व्यक्त की है कि राज्य में कम से कम 80 लाख कोविड/ओमिक्रॉन मामले और लगभग 80,000 मौतें हो सकती हैं। इस बीच अब अजीत पवार ने चेताया है।

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को भीड़ को रोकने के लिए 15 जनवरी तक शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों को समुद्र तटों, समुद्री मोचरें, सैरगाहों, मैदानों, बगीचों आदि जैसे किसी भी सार्वजनिक स्थल पर जाने से रोक दिया है। यह कदम इसलिए उठाना पड़ा है, क्योंकि शहर में ताजा संक्रमणों में बड़े पैमाने पर तेजी देखी गई है। राज्य में ओमिक्रॉन मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.