logo-image

गोवा में रूसी ड्रग्स माफिया से जुड़े वानखेड़े, काशिफ खान : नवाब मलिक

गोवा में रूसी ड्रग्स माफिया से जुड़े वानखेड़े, काशिफ खान : नवाब मलिक

Updated on: 16 Nov 2021, 05:40 PM

मुंबई:

राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और एफटीवी प्रमुख काशिफ खान पर गोवा में सक्रिय रूसी ड्रग्स माफिया से कथित संबंधों का आरोप लगाया और ड्रग्स जांच एजेंसी से जवाब मांगा।

एक अन्य खुलासे के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि गोवा राज्य एनसीबी मुंबई के अधिकार क्षेत्र में आता है और यह दुनिया भर में जाना जाता है कि यह ड्रग टूरिज्म का केंद्र है, लेकिन वहां कुछ भी नहीं किया जा रहा है।

मलिक ने कहा, रूसी ड्रग्स माफिया गोवा में नशीले पदार्थों का कारोबार कर रहा है.. काशिफ खान गोवा में नशीली दवाओं के व्यापार को नियंत्रित करता है, लेकिन वह वानखेड़े की प्राइवेट आर्मी का हिस्सा है और अब उसे बचाया जा रहा है.. उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और उसे एक अदालत ने भगोड़ा भी घोषित कर रखा है।

वानखेड़े - जो पिछले कुछ हफ्तों में कई आरोपों का सामना कर रहे हैं - उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री द्वारा किए गए नवीनतम खुलासे पर अपने बचाव को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

उन्होंने विस्तार से कहा कि 2 अक्टूबर कार्डेलिया क्रूज जहाज पर एनसीबी की छापेमारी से पहले, नई दिल्ली के एक मुखबिर ने काशिफ खान सहित कुछ लोगों के कुछ फोटो और विवरण भेजे थे।

मलिक ने आगे कहा, ये तस्वीरें किरण पी. गोसावी और वानखेड़े को भेजी गईं.. काशिफ खान और अन्य ने जहाज पर रेव पार्टी का आनंद लिया, लेकिन उस समय उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया और उन्हें उस समय सुरक्षित मार्ग दिया गया। काशिफ खान को हिरासत में क्यों नहीं लिया गया या क्यों नहीं पूछताछ की गई या उसे आखिर क्यों नहीं पकड़ा गया, उसे बचाने का क्या कारण है.. एनसीबी को जवाब देना होगा।

व्हाट्सऐप चैट का जिक्र करते हुए मलिक ने खान से मामले में पूछताछ नहीं किए जाने पर सवाल उठाया है। मलिक ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, यह के. पी. गोसावी और एक मुखबिर के बीच की एक व्हाट्सऐप चैट है, जिसमें काशिफ खान का उल्लेख है। काशिफ खान से पूछताछ क्यों नहीं की जा रही है? काशिफ खान और समीर दाऊद वानखेड़े के बीच क्या संबंध हैं?

वहीं इससे पहले आठ नवंबर को महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने इस बात की पुष्टि की थी कि उन्हें फैशन टीवी प्रमुख काशिफ खान द्वारा कार्डेलिया क्रूज पार्टी में आमंत्रित किया गया था, जिसमें समीर वानखेड़े ने ड्रग्स मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था।

मलिक ने संकेत दिया कि व्हाइट दुबई के कोड-नाम से एक अन्य व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात से काम कर रहा है, जिसका नाम खान और गोसावी दोनों के व्हाट्सएप चैट में है। हालांकि राकांपा नेता ने इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी और बाद में और पूरी जानकारी साझा करने का वादा किया।

मलिक ने दावा किया कि खान वर्तमान में गोवा में है और कई मामलों में वांछित है, लेकिन वानखेड़े ने उसे जांच के लिए क्यों नहीं बुलाया और मांग की कि उन सभी के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच एनसीबी द्वारा की जानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.