News Nation Logo

महाराष्ट्र को 2 साल पहले मिली थी बीजेपी से आजादी: संजय राउत

महाराष्ट्र को 2 साल पहले मिली थी बीजेपी से आजादी: संजय राउत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Nov 2021, 03:25:01 PM
Maha got

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नासिक (महाराष्ट्र): शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र ने दो साल पहले आजादी हासिल की थी।

राउत ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा, हमने सही कदम उठाया.. महाराष्ट्र को दो साल पहले आजादी मिली।

कुछ साल पहले विधानसभा चुनावों के बाद भाजपा को सत्ता से बाहर करने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस सरकार ने नवंबर 2019 में सत्ता संभाली थी।

यहां एक पार्टी कार्यक्रम में बोलते हुए, शिवसेना नेता ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने पर भी हमला बोलते हुए कहा कि 1947 में ब्रिटिश शासकों के पतन के परिणामस्वरूप भारत छोड़ो आंदोलन कैसे हुआ।

राउत ने कहा, इस बार, लोग गुस्से में हैं और उन्होंने यह देखने की जहमत नहीं उठाई होगी कि प्रधानमंत्री या गृह मंत्री कौन हैं.. इसलिए 3 (कृषि) कानूनों को रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि शिवसेना आगामी नासिक नगर निगम चुनावों में 122 में से कम से कम 100 सीटें जीतकर सत्ताधारी भाजपा को सत्ता से बेदखल कर देगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल पर पीएम के शुक्रवार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए राउत ने कहा कि अगर वह (पाटिल) वास्तव में इतना दुखी महसूस कर रहे हैं, तो हम उन्हें एक सांत्वना संदेश भेजेंगे और एक शोक सभा आयोजित करेंगे।

पाटिल ने यह कहते हुए पलटवार किया कि सरकार कुछ लोगों को 3 कृषि कानूनों पर राजी नहीं कर सकी और इसलिए उन्हें निरस्त कर दिया, जबकि विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पीएम ने कानूनों को खत्म करने के लिए अपनी कार्रवाई से दुर्लभ उदारता दिखाई है।

शुक्रवार को पीएम के फैसले का सत्तारूढ़ एमवीए सहयोगियों, किसान संगठनों, सामाजिक समूहों और कृषि कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया, जिन्होंने इसे पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे किसानों की जीत करार दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Nov 2021, 03:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो