logo-image

हंगरी मैथ्स ओलंपियाड में दिल्ली की छात्राओं ने जीता कांस्य पदक

हंगरी मैथ्स ओलंपियाड में दिल्ली की छात्राओं ने जीता कांस्य पदक

Updated on: 11 Apr 2022, 08:55 PM

मुंबई:

हंगरी में 11वें यूरोपियन गर्ल्स मैथमेटिकल ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी चार प्रतिभागियों ने कांस्य पदक हासिल किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विजेताओं में बारहवीं कक्षा के तीन छात्र और दसवीं कक्षा के एक छात्र में महाराष्ट्र की दो लड़कियां और दिल्ली की दो बहनें शामिल थीं।

पुणे से अनन्या आर. रानाडे, नासिक से सानिका ए. बोराडे, दिल्ली से अनुष्का अग्रवाल और गुंजन अग्रवाल मौजूद थीं। वहीं, उनके अदिति एस. फड़के, पुकलीत सिन्हा और रोहिणी जोशी उनके लीडर थे।

अनन्या और अनुष्का महामारी के कारण दो साल बाद आयोजित हुई ईजीएमओ-2022 में सिर्फ एक अंक से रजत पाने से चूक गईं।

सभी चार विजेता मंगलवार को भारत लौटेंगे और बुधवार सुबह मुंबई के होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन में उनका सम्मान किया जाएगा।

विज्ञान, प्रौद्योगिकी और गणित शिक्षा में एक प्रमुख अनुसंधान और विकास संस्थान, एचबीसीएसई गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, खगोल विज्ञान और कनिष्ठ विज्ञान में ओलंपियाड के लिए भारत का नोडल केंद्र है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.